मध्यप्रदेश

MP New Scheme: बेरोजगार युवाओं के लिए सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, एमपी में नई योजना को लेकर जारी किया अपडेट

MP Employees Promotion News
x
MP New Scheme: बेरोजगार युवाओं के लिए सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, एमपी में नई योजना को लेकर जारी किया अपडेट! Big announcement of CM Shivraj for unemployed youth, update released regarding new scheme in MP

MP New Scheme: प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) का कहना है कि प्रदेश विकास और प्रदेश के युवाओ के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। युवाओं को नई औद्योगिक इकाई प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री उद्यम योजना के द्वारा 1 लाख से लेकर 50 लाख रुपए तक की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अब मेधावी विद्यार्थी योजना मे उच्च शिक्षा के लिए शिक्षण शुल्क की व्यवस्था राज्य सरकार कराएगी।

जल्द आएगी नई स्टार्टअप नीति

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि इंदौर में युवाओं ने स्टार्टअप क्षेत्र में रुचि ली है। युवाओं की इस रुचि को देखते हुए प्रदेश सरकार जल्द ही नई स्टार्टअप नीति लाने जा रही है। उन्होंने बताया कि 600 से अधिक कंपनियां इंदौर में स्टार्टअप नीति के तहत सरकार का सहयोग कर रही हैं। ऐसे में युवाओं को औद्योगिक इकाई प्रारंभ करने के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत एक से 50 लाख तक की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

युवाओं को दिए सफलता के मंत्र

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छात्रों को सफलता के मंत्र बताएं। उन्होंने कहा कि छात्र सदैव उत्साहित रहे। अपनी सहायता तो करें साथ में दूसरों के काम आने की परंपरा पर आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि निरंतर कार्य करने का रोडमैप तैयार करना चाहिए और फिटनेस पर सदैव ध्यान दें। उत्साह भरा जीवन ही सफलता दिलाता है।

विकास के पथ पर मध्य प्रदेश

सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश की विकास दर 19.7 प्रतिशत है । वहीं देश की जीडीपी में मध्यप्रदेश का योगदान 3.6 प्रतिशत सबसे बढ़कर 4.6 प्रतिशत हो गया है। मध्य प्रदेश कि वार्षिक आय 13 हजार से बढ़कर 123000 वर्ष की हो गई है।

नहीं बचेंगे दुराचारी

सीएम शिवराज ने कहा है कि माफिया और दुराचारी अब प्रदेश में नहीं बचेंगे। उनके पूरे वजूद को मिटा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने माफियाओ से 2 साल में 21 एकड़ भूमि मुक्त कराई। जिसमें निर्धन वर्ग के लोगों के लिए आवास निर्माण करवाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा दुराचारियों को उनके कष्टों के लिए क्षमा नहीं कर सकते। इनके घर पर बुलडोजर चलता ही रहेगा।

Next Story