मध्यप्रदेश

एमपी मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना फिर शुरू, 19 से 22 अप्रैल के बीच रानी कमलापति स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना होगी विशेष ट्रेन

एमपी मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना फिर शुरू, 19 से 22 अप्रैल के बीच रानी कमलापति स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना होगी विशेष ट्रेन
x
एमपी मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना (MP Mukhya Mantri Tirth Darshan Yojana) फिर से शुरू की गई है।

Mukhya Mantri Tirth Darshan Yojana: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने शनिवार का अपने निवास पर मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना (Mukhya Mantri Tirth Darshan Yojana) के संदर्भ में अधिकारियों से चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए है। बता दें की मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को पूर्व में बंद कर दिया गया था और अब प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज ने अब इस योजना पुनः प्रारंभ कर दिया है। 19 से 22 अप्रैल के बीच रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से वाराणसी के लिए विशेष ट्रेन रवाना और वापसी होगी।

सीएम शिराज सिंह ने बताया की मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना में भोपाल संभाग के भोपाल से 617 विदिशा से 51, रायसेन से 51 और सीहोर से 51, सागर संभाग में सागर से 102, दमोह से 51 और टीकमगढ़ जिले से 51 यात्री जाएंगे।

Mukhya Mantri Tirth Darshan Yojana:

तीर्थ यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाएं

  • आईआरसीटीसी के माध्यम से संचालित ट्रेन के टूर पैकेज में ऑनबोर्ड एवं ऑफबोर्ड पर भोजन, सड़क परिवहन, बजट आवास टूर एस्कार्टस आदि सम्मिलित है।
  • तीर्थ यात्रियों को यात्रा के दौरान सुबह की चाय नाश्ता, दोपहर का भोजन शाम की चाय और रात का भोजन प्रदान किया जाता है। दौरे में केवल शाकाहारी भोजन ही प्रदाय किया जाता है।
  • तीर्थ यात्रा के दौरान फलाहार की व्यवस्था भी कराई जाती है।
  • यात्रा के दौरान शासन की ओर से 01 चिकित्सक मय दवाईयों एवं सहायक की ट्रेन में वयवस्था की जाती है।
  • ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा के लिये रेलवे की सुरक्षा के अतिरिक्त राज्य शासन की ओर से 05 सुरक्षाकमी भजे जाते है।
  • तीर्थ यात्रा में सम्मिलित तीर्थ यात्रियों को यात्रा उपरात यात्रा से सर्वाचित देवस्थान का चित्र समृति चिन्ह स्वरूप में भेट दिये जाने का प्रावधान किया गया है।
Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story