मध्यप्रदेश

MP Monsoon Update: 24 जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी, होगी भारी बारिश

MP Monsoon Update: 24 जिलों के लिए जारी हुई चेतावनी, होगी भारी बारिश
x
Madhya Pradesh Monsoon Update:

MP Monsoon Update Latest News Big Breaking News In Hindi: एक बार फिर मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में मानसून भरी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश होगी। मौसम विभाग की मानें तो 24 जिलों के लिए चेतावनी जारी की जा रही है। कहा गया है कि इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अपने जारी किए पूर्वानुमान में कहा है कि दो दर्जन से ज्यादा जिलों के लिए अलर्ट जारी किया जा रहा है। वहीं अन्य कई जिलों में बादल छाए रहेंगे तापमान में गिरावट रहेगी।

यहां होगी तेज बारिश mp weather forecast

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए मध्य प्रदेश के जिलों के नाम घोषित किए हैं जहां पर तेज बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के जारी अलर्ट में बताया गया है कि शहडोल, जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम संभाग के कई जिलों में तेज बारिष होगी। वहीं अनुपपुर, उमरिया, शहडोल, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, अशोकनगर, भिंड और श्योपुर जिले में तेज बारिश होगी।

पिछले सप्ताह कहां कितनी हुई बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में पिछले कुछ दिनों से रह-रहकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की माने तो पता चलता है कि पिछले हफ्ते खजुराहो में ढ़ाई इंच, सिवनी में डेढ़ इंच, और जबलपुर-पचमढ़ी में सवा इंच बारिश हुई है। वही इसके अलावा सागर जिले के कुछ हिस्सों में करीब 1 इंच बारिष हुई तो वहीं बैतूल, भोपाल, छिंदवाड़ा, उमरिया, मलाजखंड में आधा इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। इसी तरह ग्वालियर, रायसेन, नर्मदापुरम, दमोह, सीधी, मंडला, मुरैना, नौगांव में इन जिलों में सामान्य बारिश हुई है।

Next Story