मध्यप्रदेश

MP Monsoon Update: सीधी, भोपाल, इंदौर समेत 22 जिलों में तबाही मचाएगी बारिश, फटाफट जाने Big Alert

MP Monsoon Update: सीधी, भोपाल, इंदौर समेत 22 जिलों में तबाही मचाएगी बारिश, फटाफट जाने Big Alert
x
Madhya Pradesh Weather News:

MP Monsoon Update, Madhya Pradesh Mausam Ki Jankari: एक बार फिर सक्रिय हुए मानसून का असर मध्य प्रदेश में भी दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 7 जिलो में भारी बारिश का अरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा शाजापुर, गुना, अशोकनगर सहित 22 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार बढ़ रहे हैं।

यहां के लिए ऑरेंज अलर्ट Madhya Pradesh ke mausam ka hal

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 7 जिलों में बारिश को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट और एलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि छिंदवाड़ा, सिवनी, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, देवास और खंडवा जिले में तेज बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि छत्तीसगढ़ में राजधानी रायपुर समेत धमतरी बीजापुर राजनांदगांव सहित कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। पिछले कई दिनों से बारिश न होने की वजह से गर्मी और उमस से लोगों का बुरा हाल है। वहीं बारिश कमजोर होने से किसानों की चिंता बढ़ी हुई है। लेकिन मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट में बारिश होने के संकेत दिए गए हैं।

यहां होगी तेज बारिश

मौसम विभाग में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, बुरहानपुर, खरगोन, खंडवा, इंदौर, उज्जैन, शाजापुर, गुना, कटनी, डिंडोरी, उमरिया, अनूपपुर, सीधी, श्योपुरकला, शिवपुरी, अशोकनगर में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि तेज बारिश के साथ ही आधी चलने की स्थिति बन रही है।

किसानों में खुशी की लहर

मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो जाने से किसानों के चेहरे पर खुशी देखी जा सकती है। बताया गया है कि कई दिनों से बारिश न होने की वजह किसान चिंतित है। लेकिन अब जैसे ही मौसम का अलर्ट जारी हुआ है किसानों के चेहरे में खुशी देखी जा सकती है।

Next Story