मध्यप्रदेश

MP Monsoon Session 2022: मध्यप्रदेश का मानसून सत्र 25 जुलाई से, अधिसूचना जारी

MP Monsoon Session 2022: मध्यप्रदेश का मानसून सत्र 25 जुलाई से, अधिसूचना जारी
x
MP Monsoon Session 2022: एमपी का मानसून सत्र 25 जुलाई से शुरू हो रहा है और इसमें 5 बैठकें होगी।

MP Monsoon Session notification issued: मध्यप्रदेश के मानसून सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। जिसके तहत 25 से 29 जुलाई तक विधानसभा का मानसून सत्र चलेगा। मानसून सत्र महज 5 दिन का ही रखा गया है। मानसून सत्र को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। इस आशय की अधिसूचना मंगलवार को मप्र विधानसभा सचिवालय ने जारी की है। इस अवधि में ही विधायक अपनी बात रख सकेगें।

होंगी 5 बैठके

विधानसभा के इस 5 दिन के सत्र में 5 बैठके निर्धारित की गई है। मप्र विधानसभा के प्रमुख सचिव एपी सिंह ने बताया कि 25 जुलाई से शुरू होने वाले पांच दिवसीय मानसून सत्र में सदन की कुल 5 बैठकें होंगी। सत्र के दौरान शासकीय व अन्य कार्य संपादित किए जाएंगे।

बिलंब से शुरू हो रहा सत्र

विधानसभा सचिव का कहना था कि मानसून सत्र को और पहले ही बुलाया जाना था, किंतु मप्र में हो रहे पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव की वजह से आचार संहिता का पालन करते हुए इसे 25 जुलाई से आहूत करने का निर्णय लिया गया।

ज्ञात हो कि विधानसभा सत्र को लेकर खास तौर से विपक्ष एवं विधायकों को इंतजार रहता है। वजह है कि विधायकों को जहाँ अपने क्षेत्र के मुद्रदों को उठाने के लिए मौका मिलता है तो वही सरकार को घेरने के लिए विपक्ष विधानसभा में पूरी तैयारी करता है, जबकि विपक्ष और विधायकों के तीखे सवालों को दूर करने के लिए सरकार भी काफी तैयारी करती है। कुल मिलाकर विधानसभा सत्र का लेकर सभी को इंतजार रहता है।

Next Story