मध्यप्रदेश

MP Monsoon 2023 Date: एमपी से मानसून दूर नहीं, सिर्फ इतने दिनों में देगा दस्तक, इस बार होगी खतरनाक बारिश, खबर पढ़ हिल जाएगा दिमाग

MP Monsoon 2023 Date
x

MP Monsoon 2023 Date

Monsoon in Madhya Pradesh, Monsoon In MP: धीरे धीरे कर हम वर्ष 2023 के बरसात के मौसम (Monsoon 2023) की ओर बढ़ रहे हैं।

Monsoon in Madhya Pradesh, MP Monsoon 2023 Date, मानसून कब आएगा: एमपी में मानसून का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार अब समाप्त होने वाला है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 4 से 5 दिनों में देश में मानसून दस्तक दे देगा। यानी कि अब मानसून (Madhya Pradesh Monsoon Date) के लिए मात्र चार-पांच दिनों का इंतजार इसके बाद झमाझम बारिश। मौसम विभाग की यह जानकारी गर्मी झेल रहे लोगों के लिए राहत भरी है। वहीं मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि तूफान के असर की वजह से देश के कुछ जिलों में एक-दो दिनों में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा।

ओडिशा पहुंचा मानसून MP Me Monsoon 2023 Kab se Shuru Hoga, Madhya Pradesh Me Monsoon 2023 Kab se Shuru Hoga

विभाग का कहना है कि मानसून ओडिशा पहुंच चुका है। बंगाल की खाड़ी में इसके आगे बढ़ने के लिए विशेष सिस्टम बना हुआ है। ऐसे में मानसून उत्तर प्रदेश की ओर लगातार बढ़ रहा है। आने वाले एक-दो दिनों में छत्तीसगढ़ पहुंच जाएगा वही मध्य प्रदेश में 4 से 5 दिनों में मानसूनी बारिश शुरू होगी।

कमजोर पड़ा बिपरजाॅय Monsoon Start Date In MP, Monsoon Start Date In Madhya Pradesh

मंगलवार को बिपरजाॅय मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों को छूते हुए बाहर निकल गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि अब बिपरजाॅय असर कमजोर पड़ चुका है। सोमवार को बिपरजाॅय प्रदेश में प्रवेश किया था। ग्वालियर और चंबल संभाग में इसका असर भी दिखाई पड़ा। लेकिन एक बात निश्चित है कि बिपरजाॅय के असर की वजह से मानसून को गति मिली है।

MP me monsoon shuru hone ki date kya hai, Madhya Pradesh me monsoon shuru hone ki date kya hai

मौसम विभाग के आकलन के अनुसार अगले 2 दिनों में बिपरजाॅय का असर पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी तूफान के साथ कहा गया है कि तेज बारिश हो सकती है।

Next Story