मध्यप्रदेश

MP Lokayukta Trap: एक लाख रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया बिजली अधिकारी

MP Lokayukta Trap: एक लाख रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया बिजली अधिकारी
x
टीकमगढ़ (Tikamgarh) का बिजली अधिकारी एक लाख रूपये रिश्वत लेते हुआ ट्रेप।

टीकमगढ़ (Tikamgarh) बिजली चोरी प्रकरण मामले को निपटने के एवज में एक लाख रूपये की रिश्वत लेते हुए एमपी के टीकमगढ़ का बिजली अधिकारी को लोकायुक्त (Lokayukta) ने ट्रेप किया है। पकड़े आरोपी के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई की है।

घर में ले रहा था रूपये और चेक

बताया जा रहा है कि अखिलेश प्रसाद त्रिवेदी पिता किशोर प्रसाद त्रिवेदी 61 वर्ष कार्यपालन अभियंता मप्र पूर्व क्षेत्र टीकमगढ़ को लोकायुक्त उसके किराये के आवास में रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। रिश्वत की राशि 1,00,000 जिसमे 50,000 रुपये नगद व 50,000 का चेक वह फरियादी से लिया था।

यह था मामला

बिजली विभाग के अधिकारी के खिलाफ किशोर सिंह दांगी 51 वर्ष निवासी रानीगंज थाना दिगौड़ा जिला टीकमगढ ने लोकायुक्त सागर में शिकायत किया था। जिसमें उसने बताया कि उसके विरुद्ध तैयार विद्युत चोरी प्रकरण में रिवाईस करने के लिए राहत राशि की आधी राशि रिश्वत के रूप में 1,00,000 रुपये की मांग बिजली विभाग के कार्यपालन अभियंता मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण टीकमगढ़ अखिलेश प्रसाद त्रिवेदी के द्वारा की जा रही है। शिकायत के आधार पर लोकायुक्त की टीम शुक्रवार को उनके घर पहुची और जैसे ही वह रिश्वत की रकम और चेक फरियादी से लिया तो उसे मौजूद अधिकारियों ने पकड़ लिया।

मच गया हंडकम्प

बिजली विभाग के कार्यपालन अभियंता को रिश्वत मामले में पकड़े जाने की जानकारी लगते ही, न सिर्फ क्षेत्र में हड़कम्प मच गया बल्कि विभाग के लोग भी की गई कार्रवाई की जानकारी लेने में लगे रहे। यह कार्रवाई लोकायुक्त निरिक्षक मंजू सिंह के नेतृत्व में लोकायुक्त की टीम ने की है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story