मध्यप्रदेश

MP Lokayukta News 2023: एमपी लोकायुक्त ने मैनिट के प्रोफेसर समेत 2 लोगों को ₹150000 की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा, जानिए

Lokayukta Manit Professor Bhopal
x

Lokayukta Manit Professor Bhopal

Lokayukta Manit Professor Bhopal: लोकायुक्त पुलिस (Madhya Pradesh Lokayukta Police) ने एक बार फिर बड़ी कार्यवाही की.

Lokayukta Manit Professor Bhopal: एमपी लोकायुक्त पुलिस (Madhya Pradesh Lokayukta Police) ने एक बार फिर बड़ी कार्यवाही करते हुए 1.5 लाख रुपए की रिश्वत लेते मैनिट के प्रोफ़ेसर आलोक मित्तल और एक कंसलटेंट गोपीकृष्ण को रंगे हाथों पकड़ा गया है। एनओसी जारी करने के एवज में रिश्वत की मांग की गई थी। पूर्व में इनके द्वारा फरियादी से 700000 रुपए की मांग की गई थी। लेकिन बाद में इसे कम करते हुए 150000 रुपए कर दिया गया था। जिसकी फरियादी ने लोकायुक्त से शिकायत की। और योजनाबद्ध तरीके से की गई लोकायुक्त की कार्यवाही में बड़े घूसखोर पकड़े गए।

क्या है मामला

जानकारी के अनुसर बावड़िया कला निवासी शिकायतकर्ता प्रमिला रिछारिया ने बताया कि उसका शिवपुरी में मेडिकल वेस्ट का प्लांट प्रस्तावित है। प्लांट निर्माण के लिए एनओसी जरूरी है। पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में स्टेट एक्सपर्ट अप्रेजल कमेटी में रसायन विशेषज्ञ के रूप में डॉ अशोक मित्तल है और वह मैनिट में प्रोफ़ेसर हैं।

क्या है कि जब यह मामला अशोक मित्तल के पास पहुंचा तो उन्होंने अपने कंसलटेंट गोपी कृष्ण मिश्रा की सहायता से 700000 रुपए की मांग की थी। लेकिन बाद में जब शिकायतकर्ता प्रमिला रिछारिया सीधे अशोक मित्तल से मिली तो उन्होंने 150000 रुपए की मांग की।

लोकायुक्त ने की कार्यवाही

प्रमिला रिछारिया से शिकायत प्राप्त होने के बाद रविवार को लोकायुक्त की टीम ने कार्यवाही की और प्रोफेसर आलोक मित्तल और उनके सहायक आरोपी कंसलटेंट गोपी कृष्ण मिश्रा को 150,000 रुपए रिश्वत लेते पकड़ लिया। अब इस मामले पर आगे की कार्यवाही लोकायुक्त द्वारा की जा रही है।

Next Story