मध्यप्रदेश

MP Lockdown: लॉकडाउन को लेकर CM Shivraj Singh Chouhan ने कही बड़ी बात, जानिए!

CM SHIVRAJs emphasis on employment of rural youth, instructions given to officials of Energy Department
x
कोरोना की तीसरी लहर (third wave of corona) के मद्देनजर मध्यप्रदेश सरकार चैकस नजर आ रही है।

भोपाल। कोरोना की तीसरी लहर (third wave of corona) के मद्देनजर मध्यप्रदेश सरकार चैकस नजर आ रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh Chouhan) ने अधिकारियों से तीसरी लहर की संभावना को लेकर सभी उपाय किये जाने पर जोर दिया है। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कोरोना वायरस के तीसरी लहर के आने की संभावना और इससे बचाव के लिए प्रदेश में सजगता और सतर्कता के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईश्वर न करे कि अब कभी लाॅकडाउन (MP Lockdown) लगाना पड़े। उन्होंने कहा कि हम चाहते है। कि कोरोना की लहर प्रभावी न हो जिससे अर्थव्यवस्था सामान्य बनी रहे।

टीकाकरण और सोशल डिस्टेंसिंग की नसीहत

मुख्यमंत्री ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने की संभावना है और इससे बचाव के लिये सजगता और सतर्कता आवश्यक है। उन्होंने अधिकारियों से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराने की बात कही। श्री सिंह ने कहा कि प्रभारी मंत्री अपने प्रभार जिलों का भ्रमण कर जिलों और क्षेत्रों में अस्पतालों का भ्रमण कर व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

जिलों में अधिकारियों की नहीं दिख रही सतर्कता

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवरात सिंह द्वारा कोरोना को लेकर सतर्कता के आदेश के बावजूद जिलों में सतर्कता नहीं देखी जा रही है। लोग बिना लगाये चाय-पान के टपरों में झुण्ड के झुण्ड देखे जा सकते हैं। शहर में ऐसा हाल अधिकारी अपनी आंखों से देख रहे हैं लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री द्वारा जाहिर की जा रही चिंता को प्रभाव होता नहीं दिख रहा है। जबकि उनके द्वारा लगातार सतर्कता बरतने के लिये अधिकारियों के साथ ही आम जनों से अपील की जा रही है। फिर लोग कुछ सुनने के लिये तैयार नहीं है। ऐसे लोगों की समझ में मुख्यमंत्री बातें कब तक आएंगी अब वहीं जानें।

Next Story