मध्यप्रदेश

एमपी में एलईडी बल्ब को नागमणि बताकर किया सौदा, रुपए लेकर पहुंचे युवक की कर दी हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार

Sanjay Patel
24 Aug 2023 8:04 AM GMT
एमपी में एलईडी बल्ब को नागमणि बताकर किया सौदा, रुपए लेकर पहुंचे युवक की कर दी हत्या, चार आरोपी गिरफ्तार
x
MP News: मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में आरोपियों ने एलईडी बल्ब को नागमणि बताकर उसका सौदा कर लिया। युवक जब बदमाशों के झांसे में आ गया तो उसे 5 लाख रुपए लेकर नागमणि खरीदने के लिए जंगल में बुलाया।

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में आरोपियों ने एलईडी बल्ब को नागमणि बताकर उसका सौदा कर लिया। युवक जब बदमाशों के झांसे में आ गया तो उसे 5 लाख रुपए लेकर नागमणि खरीदने के लिए जंगल में बुलाया। इस दौरान आरोपियों ने रुपए हथियाने युवक को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो अन्य फरार बताए गए हैं।

क्या है मामला

पन्ना जिले के शाहनगर में नागपंचमी के दो दिन पूर्व 19 अगस्त को एक वकील की हत्या कर दी गई। ये दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे थे। बताया गया है कि बदमाशों ने वकील विकास पांडे उम्र 30 वर्ष निवासी देवमरिया उत्तर प्रदेश को यह झांसा दिया कि उनके पास नागमणि है। बदमाश एलईडी लाइट को चालू-बंद कर कहते थे कि यही नागमणि है। जिस पर विकास ने बदमाशों से कहा कि उसे भी नागमणि चाहिए। बदमाशों और विकास के बीच मणि लेने का सौदा हो गया।

आरोपियों ने दिया झांसा

पुलिस के मुताबिक आरोपी वीर सिंह पारधी और उसके साथियों ने विकास को बताया कि उनके पास अभी एक नागमणि है किंतु वह सिद्ध नहीं है। इसे सिद्ध करने के बाद ही इसमें अद्भुत शक्तियां आती हैं। जिसको नागपंचमी के सप्ताह में सिद्ध किया जा सकता है। इसके लिए तीन महीने इंतजार करना होगा। जिस पर विकास तैयार हो गया। कुछ दिनों बाद विकास ने फोन कर बदमाशों से नागमणि के फोटो और वीडियो भेजने को कहा। बदमाश वीर सिंह ने उसे रात के अंधेरे में चमकती हुई मणि की फोटो भेजी।

5 लाख रुपए में तय हुआ सौदा

पुलिस से हासिल जानकारी के अनुसार वीर सिंह और उसके साथियों ने विकास से कहा कि यदि नागमणि चाहिए तो 5 लाख रुपए देने पड़ेंगे। जिसके लिए विकास तैयार हो गया। बदमाशों ने उसे 5 लाख रुपए लेकर पन्ना के पुरैना जंगल में बुलाया और उसकी हत्या कर दी। उसके पीछे उसका एक दोस्त भी गया था, बीचबचाव करने पर उस पर भी बदमाशों ने हमला किया। जिस पर दोस्त ने किसी तरह जान बचाते हुए शाहनगर पुलिस को इसकी जानकारी दी। शाहनगर थाने के सीनियर इंस्पेक्टर संतोष मसराम के मुताबिक डॉग स्क्वाड और एफएसएल की टीम ने विकास के शव की तलाश की जिसके बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उनका कहना था कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि आरोपियों ने विकास से कितने रुपए लूटे हैं।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

इस वारदात को 6 आरोपियों ने मिलकर अंजाम दिया। जिसमें से 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में चितावर सिंह पिता पर्वत सिंह बहेलिया 32 वर्ष, अलबक सिंह पिता तीरू सिंह बहेलिया 19 वर्ष, रूबिया पिता राकेट सिंह बहेलिया 35 वर्ष और इकबाल पिता चितावर बहेलिया 24 वर्ष शामिल हैं। वहीं जटाशंकर निवासी आरोपी वीर सिंह और उसका साथी फरार बताया गया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से हत्या में उपयोग किए गए चाकू, 3 लाठी, खून लगे 4 शर्ट और दो बाइक भी जब्त की है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के पास से कुछ एलईडी लाइट्स और तार भी बरामद हुए हैं।

Next Story