मध्यप्रदेश

खुशखबरी! MP Free Laptop Yojana की नई तारीख घोषित, अब जल्दी मिलेंगे लैपटॉप के 25000, फटाफट से करें चेक

MP Laptop Scheme 2022
x

MP Laptop Scheme 2022

Madhya Pradesh Laptop Yojana Date News: काफी समय से बारहवीं कक्षा के टॉपर्स छात्र लैपटॉप मिलने का इंतजार कर रहे थे।

Madhya Pradesh Laptop Yojana Date News: काफी समय से बारहवीं कक्षा के टॉपर्स छात्र लैपटॉप मिलने का इंतजार कर रहे थे। सरकार द्वारा इसके लिए 3 अक्टूबर की तारीख की घोषणा भी कर दी गई थी। ऐसे में छात्रों को आस बंध गई थी कि अब निश्चित ही लैपटॉप मिल जाएगा। मतलब लैपटॉप के लिए सरकार द्वारा दी जाने वाली 25000 रूपये की राशि सिंगल क्लिक पर मिलेगी। लेकिन अब सरकार ने योजना बनाई जिससे डेट में परिवर्तन कर दिया गया है।

डीपीआई ने जारी किया सर्कुलर

लैपटॉप खरीदने के लिए 12वीं टॉपर्स छात्रों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 25 हजार रुपए ट्रांसफर करने थे। लेकिन अब डीपीआई ने एक नया सर्कुलर जारी करते हुए नए तारीख की घोषणा कर दी है। पता चल रहा है कि अब यह समारोह पूर्वक छात्रों को लैपटॉप की राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

क्या है नई तारीख

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत विद्यार्थियों को लैपटॉप की राशि दी जानी है। लैपटॉप की यह राशि 3 अक्टूबर 2022 खाते में ट्रांसफर होने थी। लेकिन अब इसमे परिवर्तन किया गया है। अब 30 सितंबर 2022 को समारोह पूर्वक कार्यक्रम आयोजित कर राशि छात्रों के खाते में भेजी जाएगी।

जारी की गई गाइडलाइन

इस कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में डीपीआई कमिश्नर ने गाइडलाइन जारी कर दी है। माना जा रहा है कि इस समारोह में स्कूल शिक्षा एवं जनजातीय कार्य विभाग के द्वारा संचालित स्कूलों के विद्यार्थी शामिल होंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लगभग सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। छात्रों के द्वारा उपलब्ध करवाए गए खातों में यह राशि भेजी जाएगी।

Next Story