मध्यप्रदेश

MP Laptop Scheme 2022 Latest News: एमपी के 91000 से ज्यादा टॉपर स्टूडेंट्स को इस तारीख को मिलेगा लैपटॉप, आदेश जारी

MP Laptop Scheme 2022
x

MP Laptop Scheme 2022

MP Laptop Vitran In Hindi: एमपी के मेधावी छात्रों को जिन्होंने 12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक लाए है. उन छात्रों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 25 हजार रुपए भेजे जाएंगे.

MP Free Laptop Scheme 2022: एमपी के मेधावी छात्रों को जिन्होंने 12वीं कक्षा में 75% से अधिक अंक लाए है. उन छात्रों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से 25 हजार रुपए भेजे जाएंगे. मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने इस योजना में पैसे भेजने की घोषणा कर दी है. मध्यप्रदेश (MP) सरकार द्वारा होनहार छात्र-छात्राओं को लैपटॉप (laptop) खरीदने के लिए राशि का वितरण किया जाएगा। 3 अक्टूबर को शिवराज सरकार मेधावी छात्रों के खाते में लैपटॉप के लिए 25 हज़ार रूपये रुपए ट्रांसफर (transfer) करेंगे।

उक्त कार्यक्रम हेतु निम्नानुसार कार्यवाही MP Laptop Vitran yojna

-योजना के तहत सभी 91,617 पात्र छात्रों के बैंक खातों में एक क्लिक के माध्यम से प्रोत्साहन राशि हस्तांतरित की जाएगी। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा सभी विद्यार्थियों के बैंक खाते की जानकारी 26 सितंबर 2022 तक शिक्षा पोर्टल पर अपडेट की जाए।

-सभी जिलों के छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को सूचना दी जाए कि विद्यार्थी अपने शिक्षकों के साथ 3 अक्टूबर 2022 को पूर्वाह्न 11 बजे तक लाल परेड ग्राउंड, भोपाल में उनके लिए निर्धारित स्थल पर पहुंच जाएं. इसके लिए वे आवश्यक तैयारी कर लें.

-परिवहन और आवास आदि के संबंध में अलग से निर्देश जारी किए जा रहे हैं।

-किसी कारणवश कोई छात्र भोपाल नहीं पहुंच पा रहा है तो ऐसे विद्यार्थी वेब लिंक के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में ऑनलाइन भाग लेंगे।

-लाल परेड ग्राउंड में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के नोडल अधिकारी कलेक्टर भोपाल होंगे। उनके द्वारा आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा एवं संभावित व्यय का आंकलन कर निदेशालय को अवगत करायें ताकि आवश्यक राशि की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।

-जिला कलेक्टर भोपाल के मार्गदर्शन में जिला शिक्षा अधिकारी जिला भोपाल द्वारा अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर समस्त कार्यवाही की जायेगी।

-जिला शिक्षा अधिकारी, भोपाल स्वल्पाहार भोजन एवं स्थानीय परिवहन, चिकित्सा सुविधा, सुरक्षा, शौचालय की सुविधा आदि की जिम्मेदारी स्थानीय प्राचार्यों को देते हुए विभिन्न जिलों से आने वाले छात्रों का पंजीकरण सुनिश्चित करेंगे.

-समस्त संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण संभाग उनके जिलों के विद्यार्थियों के कार्यक्रम में सुरक्षित पहुंचने तथा वापिस लौटने तक की व्यवस्थाओं का अनुश्रवण करेंगे।

-कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी अनिवार्य रूप से अपने जिले के विद्यार्थियों की टीम सहित स्वयं उपस्थित रहेंगे।

Next Story