मध्यप्रदेश

एमपी का लाल वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में जोहान्सबर्ग में दिखाएगा अपना दम, सीएम शिवराज ने दी शुभकामनाएं

Sanjay Patel
16 March 2023 11:24 AM GMT
एमपी का लाल वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में जोहान्सबर्ग में दिखाएगा अपना दम, सीएम शिवराज ने दी शुभकामनाएं
x
MP News: मध्यप्रदेश के लाल का चयन वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग के लिए किया गया है जहां वह अपना दम दिखाएगा। उनके इस चयन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुभकामनाएं दी हैं।

मध्यप्रदेश के लाल का चयन वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग के लिए किया गया है जहां वह अपना दम दिखाएगा। उनके इस चयन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुभकामनाएं दी हैं। एमपी के लाल का चयन इस प्रतियोगिता के लिए गत वर्ष भी हुआ था किंतु उनका एक्सीडेंट हो जाने के कारण वह इसमें हिस्सा नहीं ले सके थे। एक बार फिर उनका चयन वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग के लिए होना उनके कड़ी मेहनत व लगन को प्रदर्शित करता है।

26 मई को होगा पहला मुकाबला

एमपी के मुरैना जिले के खिलाड़ी का चयन वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग के लिए हुआ है। 26 मई से प्रारंभ होने वाली इस चैम्पियनशिप में प्रदेश के कुलदीप दंडोतिया अपना दम दिखाएंगे। उनका पहला मुकाबला जोहान्सबर्ग में होगा। उनके इस चयन पर सीएम शिवराज ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि मुरैना के लाल कुलदीप दंडोतिया के वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में सिलेक्शन और 26 मई को दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में होने वाले प्रथम मुकाबले के लिए बधाई और शुभकामनाएं। आप अपने शानदार खेल से प्रदेश और देश को गौरवान्वित करें, बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

चयन होने पर कुलदीप की बढ़ी चिंता

इस चैम्पियनशिप के लिए उनका चयन होने पर कुलदीप की आर्थिक स्थिति ने उन्हें चिंता में डाल दिया है। चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए बहुत पैसों की आवश्यकता होती है। जानकारी के अनुसार कुल 6 लाख रुपए की जरूरत कुलदीप को है। परिजनों द्वारा 3 लाख रुपए का इंतजाम किसी तरह से कर लिया गया है किंतु 3 लाख रुपए आर्थिक सहायता की उनको दरकार है। यहां उल्लेखनीय है कि कुलदीप का वर्ल्ड पॉवर लिफ्टिंग चैम्पियनशिप में गत वर्ष भी चयन हुआ था किंतु वह दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे जिसके कारण हिस्सा नहीं ले पाए थे। अब एक बार फिर दुर्घटना से उबरने के बाद उन्होंने कड़ी मेहनत की और चैम्पियनशिप के लिए अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की।

Next Story