मध्यप्रदेश

MP Ladli Behna Yojana Payment: ₹1000 नहीं आए हो तो ना हो परेशान, विभाग ने जारी किया भुगतान प्रक्रिया का शेड्यूल, इस तारीख को आएंगे पैसे

MP Ladli Behna Yojana Payment: ₹1000 नहीं आए हो तो ना हो परेशान, विभाग ने जारी किया भुगतान प्रक्रिया का शेड्यूल, इस तारीख को आएंगे पैसे
x
MP Ladli Behna Yojana Payment: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश की लाडली बहनों के लिए एक बड़ी योजना शुरू की गई है।

MP Ladli Behna Yojana Payment: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश की लाडली बहनों के लिए एक बड़ी योजना शुरू की गई है। इस योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है। लाडली बहन योजना के नाम से विख्यात इस योजना में महिलाओं को 1000 रुपए महीना दिया जाना है। 10 जून को महिलाओं के खाते में योजना की पहली किस्त डाली गई। जिन महिलाओं ने अपने खाते का डीबीटी समय पर नहीं करवाया खाते में बहुत जल्दी भुगतान किया जाएगा।

परेशान होने की नहीं है जरूरत MP Ladli Behna Payment

कहा गया है कि लाडली बहन योजना के माध्यम से मिलने वाला पैसा अगर किसी कारण बस नहीं मिला है तो किसी को परेशान होने की जरूरत नहीं है। जिनके खाते बाद में डीबीटी सक्रिय हुए हैं उन्हें भी बहुत जल्दी पैसा भेजा जाएगा। सीएम ने कहा है कि चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सीएम ने भेजी है राशि Ladli Behna Yojana Installment

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 10 जून को 1209 करोड़ 64 लाख रुपए लाडली बहनों के खाते में डाले गए। प्रदेश में करीबन सवा करोड़ महिलाओं ने लाडली बहन योजना के लिए पंजीकरण करवाया है। पात्र महिलाओं को इस योजना के माध्यम से 1000 रुपए हर महीने दिए जाएंगे। जिन महिलाओं को अभी तक यह राशि प्राप्त नहीं हुई है उन्हें नॉमिनी राशि जारी कर दी जाएगी।

Next Story