मध्यप्रदेश

MP Ladli Behna Yojana 2023: एमपी की महिलाओ की लगी लॉटरी, अब हर महीने 1500 रूपए के साथ मिलेगा नया घर, सरकार ने किया वादा

MP Ladli Behna Yojana 2023: एमपी की महिलाओ की लगी लॉटरी, अब हर महीने 1500 रूपए के साथ मिलेगा नया घर, सरकार ने किया वादा
x
Madhya Pradesh Ladli Behna Yojana 2023: : लाड़ली बहना योजना की धूम आज पूरे देश में है. मध्यप्रदेश में महिलाओं के लिए कई स्कीमों के अलावा लाड़ली बहना योजना चलाई जा रही है.

MP Ladli Behna Yojana 2023, Madhya Pradesh Ladli Behna Yojana 2023, Ladli Bahna Yojana: लाड़ली बहना योजना की धूम आज पूरे देश में है. मध्यप्रदेश में महिलाओं के लिए कई स्कीमों के अलावा लाड़ली बहना योजना चलाई जा रही है. मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नवम्बर 17 को होने जा रहे है. आज बीजेपी सरकार (BPJ Government) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. घोषणा पात्र में कहा गया है की लाडली बहनों को पक्के मकान दिए जाएंगे. लाड़ली बहना योजना आर्थिक सहायता भी दी जाएगी.

घोषणा पत्र में सरकार ने दावा किया है की 1 लाख महिलाओं को लाडली बहना योजना को पक्के मकान की सुविधा देंगे. हर महिंलाओं को लखपति बनायेगे. बीजेपी सरकार ने घोषणा पत्र में कहा है कि 15 लाख ग्रामीण महिलाओं को लखपति बनाया जाएगा.

Ladli Behna Yojana Kya Hai

लाडली बहना योजना को हर साल 12 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है. लाड़ली बहना योजना का लाभ सामान्य, ओबीसी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग और विधवा महिलाएं उठा सकती हैं. 21 साल से लेकर के 60 साल तक की सभी महिलाएं इस योजना के लिए पात्र हैं. यह योजना विवाहित, विधवा और तलाकशुदा महिलाओं के लिए खुली है. जिन लोगो ने पीएम आवास योजना का फायदा नहीं लिया है. जिन भी लोगों के पास अभी तक पक्का मकान नहीं है. सिर्फ उन्हें ही इसका फायदा मिलेगा. इसके अलावा लाभार्थी का लाडली बहन योजना के तहत रजिस्टर्ड होना भी जरूरी है.

Next Story