मध्यप्रदेश

MP Ladli Behan Yojana 2023: सीएम शिवराज ने की 'लाड़ली बहन योजना' की शुरुआत, अब प्रदेश की हर बहन को मिलेंगे ₹12000

MP Ladli Behan Yojana 2023
x

MP Ladli Behan Yojana 2023

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने MP Ladli Behan Yojana की शुरूआत किए है.

MP Ladli Behan Yojana 2023: बेटियों के बाद अब बहनों को आर्थिक संकटों से दूर करने के लिए एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में लॉडली बहन योजना की घोषणा किए है। उन्होने मां नर्मदा तट पर आयोजित नर्मदा जंयती के अवसर पर नर्मदें माता की पूजा-अर्चना करते हुए बताया कि अब बहनों को भी सरकार हर महीने खर्चे के लिए रूपये देगी।

12000 रूपये देगी सरकार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश के प्रत्येक बेटियों को सरकार 1000 रूपये महीने देगी, यानि की साल के 12000 रूपये बेटियों को दिया जाएगा। जिससे वे अपनी जरूरतों के लिए इन रूपयों का उपयोग कर सकें। उन्होने बताया कि अभी तक लॉडली लक्ष्मी योजना एमपी सरकार चल रही है। जिसमें बेटियों के लिए तो योजना बनाई गई तो अब बहनों के लिए भी सरकार ने योजना बना ली है और उन्हे लॉडली बहन योजना से लाभ पहुचाया जाएगा।

सभी बहनों को मिलेगा लाभ

लॉडली बहन योजना के सबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि यह योजना बहनों के लिए है। वह चाहे किसी जाती की हो, गरीब हो, चाहे अमीर हो या चाहे उॅची जाति या फिर कोई भी जाति से हो, बहन-तो-बहन ही है और सरकार सभी बहनों को लॉडली बहन योजना का लाभ देते हुए माह के 1000 और वर्ष में 12000 रूपये देगी।

दरअसल बेटियों को आर्थिक रूप से पैसों के लिए परेशान होना पड़ता है। ऐसे में मध्प्रदेश सरकार और प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने बहनों के लिए एक बड़ी उपलब्धी देते हुए उन्हे आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह बड़ी योजना लेकर आ रहे है। इससे प्रदेश लाखो बेटियों को लाभ मिलेगा और उन्हे अब पैसों के लिए परेशान नही होना पड़ेगा।

Next Story