मध्यप्रदेश

MP Ladli Bahna Yojana Money Transfer Account: 10 जून को सरकार खाते में डालेगी ₹1000, 1-1 रूपए हुए ट्रांसफर, खाते को करे आधार से लिंक

MP Ladli Bahna Yojana Money Transfer Account: 10 जून को सरकार खाते में डालेगी ₹1000, 1-1 रूपए हुए ट्रांसफर, खाते को करे आधार से लिंक
x
MP Ladli Bahna Yojana: सरकार MP Ladli Bahna Yojana का लाभ हर पात्र महिलाओ को मिले ऐसे में सरकार किसी तरह की कसर नहीं छोड़ रही है.

MP Ladli Bahna Yojana Money Transfer Account: सरकार MP Ladli Bahna Yojana का लाभ हर पात्र महिलाओ को मिले ऐसे में सरकार किसी तरह की कसर नहीं छोड़ रही है. महिलाओं के खाते में 10 जून को 1000 रूपए ट्रांसफर होगा. ऐसे में 10 जून से पहले 1-1 रुपए उनके खातों में ट्रांसफर किया जा रहा है.

10 जून के दिन अकाउंट में हर महिलाओ के पैसे पहुंच जाएं. इसके लिए पात्र महिलाओं से आवेदन भरवाए गए हैं और उनके खाते में 10 जून को एक हजार की पहली किस्त ट्रांसफर की जानी है जिन महिलाओं ने आवेदन भरे हैं उन्हें 10 जून को आवश्यक तौर पर राशि मिल जाए इसके लिए पूर्वाभ्यास किया जा रहा है.

सभी महिलाओं के खाते आधार से लिंक हैं और सिंगल क्लिक में इन महिलाओं के खातों में राशि पहुंच जाए, इसके परीक्षण के लिए बीते कुछ दिनों से बैंकों के जरिए संबंधित महिलाओं के खाते में एक-एक रुपए ट्रांसफर किया जा रहा है.

Ladli Bahna Yojana की पात्र महिलाओं में से कई महिलाएं ऐसी हैं जिनके खाते आधार से लिंक नहीं है अथवा उनके एक बैंक से ज्यादा बैंकों में खाते हैं, इसलिए पूर्वाभ्यास से वे दिक्कतें सामने आ रही हैं जो राशि के हस्तांतरण में बाधा बन सकती है. 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की महिलाओं के लिए यह योजना अमल में लाई है.

Next Story