मध्यप्रदेश

MP Ladli Bahna Yojana In Hindi 2023: लाडली बहना योजना, फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाई गई, महिलाओं को मिला एक और सुनहरा अवसर

MP Ladli Bahna Yojana In Hindi 2023: लाडली बहना योजना, फॉर्म भरने की तारीख बढ़ाई गई, महिलाओं को मिला एक और सुनहरा अवसर
x
MP Ladli Bahna Yojana In Hindi 2023: लाडली बहना योजना आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 है। लेकिन हाल के दिनों में मुख्यमंत्री ने इस पर एक बड़ा अपडेट जारी किया है।

MP Ladli Bahna Yojana In Hindi 2023: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घोषणा के बाद अब लाडली बहन योजना का फॉर्म तेजी के साथ प्रदेश में भरा जा रहा है। इस योजना के तहत प्रदेश की गरीब तबके की महिलाओं को 1000 रुपए महीना दिया जाना है। जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू है। आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 रखा गया है। लेकिन हाल के दिनों में मुख्यमंत्री ने इस पर एक बड़ा अपडेट जारी किया है।

क्या कहते हैं मुख्यमंत्री

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री के आदेश के बाद 25 मार्च 2023 से फॉर्म भरना शुरू हो चुका है। फॉर्म भरने की प्रक्रिया 30 अप्रैल 2023 तक पूर्ण करना है। लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हाल के दिनों में एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि आवेदन करने वाली महिलाओं को किसी भी तरह की परेशानी न हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि यदि 30 अप्रैल 2023 से पहले राज्य की सभी महिलाओं का आवेदन फॉर्म नहीं भरा पाएगा। ऐसी स्थिति में योजना के फार्म की अंतिम तिथि बढ़ाई जाएगी। उन्होंने प्रदेश की महिलाओं को आश्वस्त करते हुए कहा है किसी को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। हर पात्र महिला का अवश्य फॉर्म भरा जाएगा।

कौन भर सकता है आवेदन फॉर्म

आवेदन करने के लिए महिलाओं की उम्र 23 से 60 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही महिला की आर्थिक आय 250000 से अधिक ना हो। क्या है कि 5 एकड़ से अधिक भूमिस्वामी महिला आवेदन नहीं कर सकती। आवेदन करने वाली महिला विवाहित होनी चाहिए और अंतिम तिथि के पूर्व आवेदन जमा होना आवश्यक है।

आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज

आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज के रूप में आधार कार्ड, समग्र आईडी, मोबाइल नंबर और बैंक खाते का नंबर होना चाहिए। साथ ही बताया गया है कि सभी दस्तावेज मोबाइल नंबर और आधार कार्ड से लिंक होने चाहिए।

Next Story