मध्यप्रदेश

MP KISAN NEWS: किसानों की होने वाली है बल्ले-बल्ले, एमपी सरकार खाते में भेजेगी इतने रूपए

government farmers scheme
x
MP KISAN NEWS: एमपी के सीएम ने कहा है कि किसानों के खाते फसल बीमा का पैसा जल्द ही भेजा जाएगा.

MP KISAN NEWS: सरकार की ओर से मिलने वाली फसल बीमा की राशि किसानों को जल्द ही मिलने वाली है। इसकी जानकारी स्वयं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने होशंगाबाद और सीहोर जिले के दौरे पर दी है। सीएम शिवराज ने कहा कि वह किसानों के खाते में फसल बीमा की राशि ट्रांसफर करने वाले हैं। जानकारी के तहत किसानों के खाते में पिछले वर्ष की फसल बीमा राशि जल्द ही आने वाली है।

सीएम ने कहीं यह बात

होशंगाबाद जिले के दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज ने कहा कि यह सरकार किसानों की है और किसानों को सरकार से मिलने वाली हर सुविधा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होने ऐलान किया है कि फसल बीमा राशि 12 फरवरी को किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

जानकारी के तहत पिछले वर्ष की फसल बीमा की राशि अब तक किसानों के खाते में नहीं पहुची है, लेकिन अब सीएम शिवराज के ऐलान के बाद किसानों की उम्मीदें अब जाग गई है। साथ ही सीएम ने कहा कि इस साल भी फसलें अच्छी बनी है. उम्मीद है इस बार भी बंपर पैदावार होगी।

पीएम आवास में 7.97 करोड़ की दी राशि

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के शाहगंज में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के 797 हितग्राहियों को 7.97 करोड़ की राशि का वितरण किए है। सीएम ने कहा कि इस राशि से जल्द ही सभी के पीएम आवास बनकर तैयार हो जाएंगे। उन्होने कहां कि सरकार चाहती है कि प्रदेश का एक-एक परिवार के पास अपना खुद पक्का धर हो। जिससे वह गर्मी-ठंडी तथा बरसात में आराम से रह सकें।

Next Story