मध्यप्रदेश

MP Kisan Karj Mafi Yojna In Hindi 2023: बीजेपी सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों के कर्ज...माफ, इनको मिलेगा फायदा, फटाफट ध्यान दे

PM Kisan
x

PM Kisan

MP Kisan Karj Mafi Yojna In Hindi 2023: किसानों के लिए सरकार के तरफ से कई योजनाएं चलाई जा रही है.

MP Kisan Karj Mafi Yojna In Hindi 2023: किसानों के लिए सरकार के तरफ से कई योजनाएं चलाई जा रही है. केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही है. एमपी सरकार ने लाखो किसानो के लिए बड़ा ऐलान कर दिया है. एमपी सरकार ने 2,123 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. लगभग लाखो किसानो को ब्याज माफ़ कर दिया गया है.

किसान

जानकारी के मुताबिक राज्य मंत्रिमंडल ने प्रस्ताव को मंजूरी दी है. किसानों की लोन राशि और ब्याज को माफ़ी करने का ऐलान किया गया है. सहकारी बैंकों और समितियों से लिए गए लोन पर चूककर्ता किसानों के लिए ब्याज का भुगतान करने के लिए 2,123 करोड़ रुपये की राशि के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. उन्होंने कहा कि चूककर्ता किसानों को इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन करना होगा और सहकारी समितियों को ऐसे व्यक्तियों की सूची एक पोर्टल पर प्रकाशित करनी होगी.

मुख्यमंत्री चौहान ने पहले आरोप लगाया था कि पिछली कांग्रेस सरकार के जरिए लोन माफी के वादे के कारण कई किसान कृषि ऋण नहीं चुका पाये थे. उन्होंने कांग्रेस पर कृषि ऋण माफी के वादे को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया जिसके कारण किसानों ने कर्ज नहीं चुकाया. दूसरी ओर, कांग्रेस ने दावा किया है कि उसकी सरकार के दौरान राज्य के लगभग 24 लाख किसानों को कृषि ऋण माफी योजना का लाभ मिला.

Next Story