मध्यप्रदेश

MP Kisan Karj Mafi Yojana: बड़ा ऐलान! एमपी में 11 लाख किसानो का 2 लाख रूपए तक का कर्ज माफ़, जाने Full Info...

MP Kisan Karj Mafi Yojana: बड़ा ऐलान! एमपी में 11 लाख किसानो का 2 लाख रूपए तक का कर्ज माफ़, जाने Full Info...
x
Madhya Pradesh Kisan Karj Mafi Yojana: मध्यप्रदेश में हमेशा से किसानों, मजदूरों के लिए काम करने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने एक बार फिर किसान कल्याण (Kisan Yojana) के लिए एक बड़ा कदम उठाया है.

MP Kisan Byaj Mafi Yojana | Madhya Pradesh Kisan Byaj Mafi Yojana: मध्यप्रदेश में हमेशा से किसानों, मजदूरों के लिए काम करने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने एक बार फिर किसान कल्याण (Kisan Yojana) के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. सीएम शिवराज कृषकों के लिए कृषक ब्याज माफी योजना के रूप में सबसे बड़ी योजना लांच करने की है. इस योजना का लाभ राज्य के 11 लाख से ज्यादा किसानो को मिला है. आवेदन भरने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

MP Kisan Byaj Mafi Yojana Kya Hai || Madhya Pradesh Kisan Byaj Mafi Yojana Kya Hai

मध्यप्रदेश के जो किसान फसल लोन (Crop Loan) के डिफॉल्टर हो गए हैं और खाद-बीज नहीं उठा पा रहे हैं, उनका ब्याज माफ करने की योजना (MP Kisan Byaj Mafi Yojana In Hindi) लाये हैं. किसान भाइयों के ब्याज की राशि सरकार भरेगी. सरकार प्रदेश के 11 लाख 19 हजार किसानों के कर्ज का ब्याज माफ करेगी.

MP Krishak Byaj Mafi Yojana | Madhya Pradesh Krishak Byaj Mafi Yojana

कृषक ब्याज माफी योजना 2023 (MP Krishak Byaj Mafi Yojana 2023) के लिए आवेदन शुरू हो चुके है. इसके बाद आवेदनों की जांच होगी और महीने के अंत तक बैंकों में राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी. कृषकों के लिये योजना की अंतिम तिथि 30 नवम्बर 2023 रखी गई है

Next Story