मध्यप्रदेश

MP Kisan Byaj Mafi Yojna 2023: सीएम शिवराज का ऐलान, लाखो किसानो का नहीं लगेगा ब्याज, फटाफट जाने Latest Update

MP Kisan Byaj Mafi Yojna 2023: सीएम शिवराज का ऐलान, लाखो किसानो का नहीं लगेगा ब्याज, फटाफट जाने Latest Update
x
MP Kisan Byaj Mafi Yojna 2023: किसानो के लिए शिवराज ने बड़ा ऐलान कर दिया है.

MP Kisan Byaj Mafi Yojna 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों द्वारा खरीफ फसल का ऋण चुकाने की समय-सीमा 30 अप्रैल की जा रही है। यह निर्णय किसानों के आग्रह पर लिया गया है। समय-सीमा में वृद्धि से 60 करोड़ रूपये का अतिरिक्त ब्याज भार आएगा, जिसका भुगतान राज्य शासन द्वारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रीगण को अपने-अपने प्रभार के जिलों में गेहूँ खरीदी व्यवस्था की मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए।

MP Kisan Byaj Mafi 2023 मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि ओला-वृष्टि से उपजी आपदा में राज्य सरकार किसान भाइयों के साथ है। किसानों को 32 हजार रूपए प्रति हेक्टेयर की दर से राहत राशि प्रदान की जाएगी। किसानों को 25 से 35 प्रतिशत की स्थिति में भी राहत राशि उपलब्ध कराई जाएगी और 50 प्रतिशत से अधिक नुकसान को 100 प्रतिशत मानते हुए राहत दी जाएगी।

MP Kisan Byaj Mafi Yojna In Hindi 2023 मंत्रीगण अपने-अपने क्षेत्रों में ओला प्रभावित खेतों के सर्वे कार्य में आवश्यक समन्वय और निगरानी करें। यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि प्रभावित किसानों के फसल बीमा योजना के प्रकरण बन जाएँ और किसानों को योजना का लाभ समय रहते मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओला प्रभावित किसानों से वसूली स्थगित करने का फैसला भी लिया गया है, उसका ब्याज भी राज्य शासन द्वारा भरा जाएगा। इससे किसानों को अगली फसल के लिए जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण मिल सकेगा

Next Story