73-mp_doctor_hadtal.jpg

MP Junior Doctors Strike : आपसी टकराव में आई कमी, स्वास्थ्य मंत्री से मिलेगे जूडा अध्यक्ष

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
06 Jun 2021

MP Junior Doctors Strike। विगत 6 दिनों से जूडा हड़ताल पर हैं। लेकिन हाल में बढा विवाद अब खत्म होने को है। सरकार और जूडा के बीच नर्मी देखी जा रही हैं।

ऐसे में माना जा रहा है कि सरकार और जूनियर डाक्टर के बीच रविवार शाम 4 बजे बैठक होगी। जिसमें आगे का निर्णय होगा।

वही सरकार की ओर से कहा जा रहा है कि जूडा को हाईकोर्ट के आदेश का पालन करना चाहिए। वही जूूड़ा का कहना है कि सरकार कई बातों को मामने की बात कह रही है। ऐसे में रोगियों के प्रति अपने धर्म का ध्यान रखते हुए सरकार से चर्चा करनी चाहिए।  

हड़ताल से बढ़ी परेशानी

काम बंद होने से रोगियों के इलाज में भारी संकट का सामना करना पड रहा हैं। ऐसे में जहां एक ओर रोगी परेशान हैं तो वहीं जूनियर डाक्टरों की हड़ताल से अस्पताल प्रशासन में बेचैनी साफ दिख रही है।

हालत यह है कि अस्पतालों में अपरेंशन नही हो पा रहे है। वही सीनियर डाक्टरो पर इलाज का दवाब बढ़ा हुआ है।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री से मिलेगा जूड़ा

जानकारी के अनुसार सरकार से चर्चा कारने जूनियर डाक्टर एसोसिएशन की ओर से एक वीडियो जारी किया गया है। रविवार को शाम चार बजे जूडा का एक प्रतिनिधि मंडल चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग से मिलने जायेगा।

जूडा ने बताया कि सरकार की ओर से उन्हे मिलने के लिए नही बुलाया गया है। लेकिन रोगियों के प्रति धर्म का ध्यान कर तथा न्यायालय के निर्देश का सम्मान करने सरकर से चर्चा की जायेगी।  

न्यायालय के आदेश का सम्मान करे जूड़ा: सारंग

जूडा हड़ताल के मामले में प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि उनकी सरकार जूनियर डाक्टरों से चर्चा करने के सदैव पक्ष में है। श्री सारंग का कहना है कि जूडा को न्यायालय का सम्मान करते हुए हड़ताल वापस ले लेनी चहिए।

स्टायपेंड के मामले को ध्यान में रखते हुए तीन वर्ष से जो स्टायपेंड नही बढ़ा है उसे एक साथ बढा कर दिया जायेगा। कोरोना में उनके परिवार के लोगों की सुरक्षा को ध्याम में रखते हुए इलाज की व्यवस्था की जायेगी। उनकी मांगे मानी जा रही है। आगे चर्चा करने पर सभी समस्याएं हल कर ली जायेंगी।

Comments

Sasan se manga karna kagji karvahi hai hadtal nahi tankhwah bhayanak moti rakam ki milti hai esake bad bhi birodha to rajdroh ka mukadama Aur kadi saja ye hamjanta ki sahi socha hai kebal

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER