मध्यप्रदेश

एमपी की इटारसी जीआरपी ने ट्रेनों में जहरखुरानी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार, साढ़े 4 लाख के जेवरात बरामद

Sanjay Patel
10 Dec 2022 10:20 AM GMT
एमपी की इटारसी जीआरपी ने ट्रेनों में जहरखुरानी करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार, साढ़े 4 लाख के जेवरात बरामद
x
ट्रेनों में जहरखुरानी की घटना को अंजाम देने वाले एक आरोपी को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। जिसके पास से साढ़े 4 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किए गए हैं।

ट्रेनों में अक्सर जहरखुरानी की शिकायतें मिलती रहती हैं। जिसमें यात्रा करने वालों के साथ पहले मेल जोल बढ़ाया जाता है उसके बाद उसे नशीला पदार्थ खिलाकर उसका सामान आदि पार कर दिए जाते हैं। ट्रेनों में ऐसी ही जहरखुरानी की घटना को अंजाम देने वाले एक आरोपी को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। जिसके पास से साढ़े 4 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किए गए हैं।

12 साल की सजा भी काट चुका है आरोपी

इटारसी जीआरपी ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है जो ट्रेनों में जहरखुरानी की घटनाओं को अंजाम देता था। आरोपी भरत जैन और सूरज जैन पिता अशोक जैन 42 वर्ष निवासी ग्राम सादड़ी राजस्थान पाली का निवासी बताया गया है। उसके द्वारा पूर्व में भी अलग-अलग राज्यों में इस तरह की 43 घटनाओं को अंजाम दिया गया है। जिसमें उसे 12 साल की सजा भी हुई थी। किन्तु छूटने के बाद पुनः उसने इन घटनाओं को अंजाम देना प्रारंभ कर दिया। आरोपी को जीआरपी ने भोपाल से गिरफ्तार किया है।

बेहोश कर करता था वारदात

जीआरपी थाना प्रभारी के मुताबिक 2 नवंबर को फरियादी जितेन्द्र पंडित निवासी कामोठे नवी मुंबई महाराष्ट्र के ट्रेन क्रमांक 101032 पूजा स्पेशल में यात्रा कर रहे थे। जिसमें उनका कोच नंबर एस-4 था। ट्रेन के इटारसी स्टेशन से चलने के बाद एक यात्री द्वारा पहले उनसे मेल जोल बढ़ाया गया फिर उन्हें दूध के बोतल में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। जिससे वह बेहोश हो गए। इस दौरान उनकी सोने की चेन व मोबाइल पार कर दिया गया। जिसकी रिपोर्ट जीआरपी थाना कल्याण में शून्य का अपराध पंजीबद्ध किया जाकर असल अपराध पंजीबद्ध करने व विवेचना हेतु डायरी जीआरपी इटारसी भेजी गई थी।

लगातार बदलता रहा ठिकाने

थाना इटारसी द्वारा विवेचना के दौरान यात्री की जो जानकारी सामने आई तो पता चला कि यह जहरखुरानी का पूर्व अंतरराज्यीय आदतन शातिर अपराधी है। जिसे पकड़ने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। इस दौरान पता चला कि आरोपी मुंबई में है। जिस पर बगैर समय गंवाए पुलिस टीम को मुंबई के लिए रवाना किया गया। किंतु आरोपी लगातार अपने ठिकाने बदलता रहा। बताया गया है कि आरोपी मुंबई से निकलकर नासिक, खरगोन, इंदौर, देवास होते हुए भोपाल आ गए। पुलिस टीम द्वारा लगातार उसका पीछा किया जा रहा था जिसके चलते उसे भोपाल से गिरफ्तार कर लिया गया।

Next Story