मध्यप्रदेश

एमपी के इटारसी में दिव्यांग महिला को बच्ची समेत ट्रेन से नीचे उताराः गार्ड ने मारा थप्पड़, गिरेबान पर डाला हाथ!

Sanjay Patel
8 Jun 2023 9:47 AM GMT
एमपी के इटारसी में दिव्यांग महिला को बच्ची समेत ट्रेन से नीचे उताराः गार्ड ने मारा थप्पड़, गिरेबान पर डाला हाथ!
x
MP News: मध्यप्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन में एक दिव्यांग महिला को ट्रेन से नीचे उतार दिया गया। पुणे से चलकर जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में दिव्यांग महिला सवार थी।

मध्यप्रदेश के इटारसी रेलवे स्टेशन में एक दिव्यांग महिला को ट्रेन से नीचे उतार दिया गया। पुणे से चलकर जम्मू तवी जाने वाली झेलम एक्सप्रेस में दिव्यांग महिला सवार थी। गुरुवार को सुबह तकरीबन 8 बजे महिला यात्री से गार्ड ने विवाद किया। विवाद इतना बढ़ा कि महिला को गार्ड ने थप्पड़ जड़ दिया। उसके बाद दिव्यांग महिला के गिरेबान में हाथ डाला। इसके बाद गार्डने आरपीएफ व जीआरपी को सूचना देकर पैरों से दिव्यांग महिला को मासूम बेटी व पति के साथ ट्रेन से नीचे उतार दिया।

अधिकारियों का नहीं पसीजा दिल

ट्रेन से उतार दिए जाने के बाद वैशाखी के सहारे चल रही महिला प्लेटफार्म पर गार्ड के द्वारा थप्पड़ मारने व गिरेबान पर हाथ डालने की बात बार-बार दोहराती रही किंतु ऑन ड्यूटी जीआरपी व आरपीएफ अधिकारियों का दिल नहीं पसीजा। इस दौरान दिव्यांग महिला यात्री ने आरोप लगाया कि जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारी यह भी दबाव बनाते रहे कि लिखकर दो कि कोच में केवल गार्ड और उसके बीच बहस हुई है मारपीट नहीं। इसके बाद बिना कार्रवाई के उस महिला यात्री व उसके पति को दिल्ली जाने वाली दक्षिण एक्सप्रेस से जाने के लिए कह दिया गया।

जनरल यात्री को बैठाने दिव्यांग कोच का खुलवा रहा था गेट

झेलम एक्सप्रेस में सवार दिव्यांग महिला यात्री मनीषा का कहना है कि वह अपनी बेटी और पति के साथ पुणे से लुधियाना जाने के लिए बुधवार शाम दिव्यांग कोच में सवार हुई थी। जिसमें तीन-चार अन्य दिव्यांग भी बैठे हुए थे। इटारसी स्टेशन आने के पूर्व बानापुर में दिव्यांग कोच में जनरल यात्री को बैठाने के लिए गार्ड ने गेट खुलवाने का दबाव बनाया। गेट नहीं खोलने पर बाहर से ही बहस करने लगा। इसके बाद खिड़की से हाथ अंदर डालकर उसको थप्पड़ मार दिया। इसके बाद गिरेबान में हाथ डाला। इटारसी पहुंचने पर आरपीएफ की महिला एसआई पिंकी झारिया, जीआरपी से एएसआई अनिता दास स्टाफ के साथ प्लेटफार्म पहुंचे। दिव्यांग महिला, उसकी बच्ची और पति को दिव्यांग कोच से नीचे उतार दिया गया।

मासूम बच्ची के साथ परेशान होती रही दिव्यांग

दिव्यांग महिला, उसकी मासूम बच्ची व पति को विवाद के बाद इटारसी स्टेशन पर ट्रेन से नीचे उतार दिया गया। महिला का कहना था कि मौके पर पहुंची जीआरपी व आरपीएफ ने गार्ड पर कार्रवाई करने की बजाय उसे ही नीचे उतार दिया। इस दौरान विकलांग कोच में यात्रा कर रहे अन्य यात्रियों ने भी कहा कि गार्ड जबरदस्ती जनरल यात्री को बैठाने के लिए गेट खोलने को बोल रहा था। सवार अन्य यात्रियों के मुताबिक पहले गार्ड ने महिला पर हाथ उठाया जिसके बाद महिला गुस्सा हुई। ट्रेन से नीचे उतारने के बाद आरपीएफ व जीआरपी ने महिला को 6 घंटे बाद आने वाली दक्षिण एक्सप्रेस से जाने के लिए कहा। इस दौरान महिला अपनी मासूम बच्ची के साथ परेशान होती रही।

Next Story