मध्यप्रदेश

MP IPS-IAS Promotion 2023: एमपी के आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के लिए खुशखबरी! नए साल में मिलेगा प्रमोशन, नए वेतनमान का लाभ, DPC में फैसला

MP IPS-IAS Promotion 2023
x

MP IPS-IAS Promotion 2023

IPS-IAS Promotion: मध्य प्रदेश में कार्यरत आईएएस आईपीएस अधिकारियों के लिए खुशखबरी है।

IPS-IAS Promotion 2023: मध्य प्रदेश में कार्यरत आईएएस आईपीएस अधिकारियों के लिए खुशखबरी है। जानकारी मिल रही है कि 27 फरवरी को इनके लिए डीपीसी होगी। संघ लोक सेवा आयोग ने इस तारीख की घोषणा करते हुए बताया है कि सबसे पहले आईएएस के लिए डीपीसी होगी इसके पश्चात आईपीएस के लिए बैठक होगी। डीपीसी में शामिल होने के लिए संघ लोक सेवा आयोग की टीम मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल आएगी।

यह होंगे टीम में शामिल MP IAS Promotion 2023

होने वाली इस बैठक के लिए मुख्य सचिव श्री वैश्य, सामान्य प्रशासन विभाग की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी तथा एसीएस स्तर के अधिकारी शामिल होंगे। डीपीसी के बाद नए साल में कर्मचारियों को प्रमोशन का लाभ मिलेगा।

57 अधिकारियों के नाम शामिल MP IPS Promotion 2023

भोपाल में आयोजित होने वाली डीपीसी बैठक में 57 अधिकारियों का नाम शामिल है। बताया गया है कि डीपीसी में आईएएस अधिकारियों को अपर सचिव, सचिव और प्रमुख सचिव पद पर पदोन्नत किया जाना है। इसमें विवेक सिंह, सुनील दुबे, राजेश जैन, प्रमोद शुक्ला, मंजू सराय, संजना जैन, कीर्ति खुरासिया, आबकारी आयुक्त ओपी श्रीवास्तव, ग्वालियर संभाग आयुक्त दीपक सिंह, नर्मदा पुरम संभाग आयुक्त श्रीमन शुक्ला, संकेत भोंडवे, शशांक मिश्रा, स्वतंत्र कुमार सिंह तथा राजेश कॉल जैसे नाम शामिल है। कुछ अधिकारियों को आईएस के पद पर पदोन्नत किया जाएगा।

यह पुलिस अधिकारी होंगे पदोन्नत MP IAS Promotion,MP IPS Promotion

आईपीएस अधिकारियों के लिए होने वाली डीपीसी में राज्य पुलिस सेवा के अफसरों को भारतीय पुलिस सेवा के पद पर पदोन्नति जानी है। प्रदेश में कुल 39 आईपीएस अफसरों के प्रमोशन होने हैं। इसके लिए पूर्व में ही प्रस्ताव तैयार कर केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दिया गया है।

जिसमें एडीजी के 6, आईजी के 13, डीआईजी के 20 पद का प्रस्ताव केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेजा गया है। डीपीसी में जिन नामों पर चर्चा होनी है उसमें मुख्य तौर पर कुछ नाम इस प्रकार है।

बताया गया है कि देवेंद्र पाटीदार, वीरेंद्र जैन, सुशील मेहता, विनोद कुमार सिंह, मनीष खत्री, प्रकाश चंद्र परिहार, राजेश त्रिपाठी आदि का नाम शामिल है।

Next Story