मध्यप्रदेश

MP IAS Transfer July 2023: मध्य प्रदेश में आईएएस अधिकारियों के तबादले, मनीष सिंह को प्रमुख सचिव जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी

MP IAS Transfer July 2023: मध्य प्रदेश में आईएएस अधिकारियों के तबादले, मनीष सिंह को प्रमुख सचिव जल संसाधन विभाग की जिम्मेदारी
x
MP IAS Transfer July 2023: सीएम शिवराज की अनुमति मिलने के बाद 6 जुलाई, गुरुवार की शाम IAS अफसरों के तबादले किए गए हैं.

MP IAS Transfer 6 July 2023: मध्य प्रदेश सरकार ने गुरुवार, 6 जुलाई को मंत्रालय में पदस्थ कई बड़े IAS अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया है. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिति के समय उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव बनाए गए आईएएस मनीष सिंह को अब जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव की जिम्मेदारी मिली है.

इधर, प्रमुख सचिव संजय कुमार शुक्ल को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के साथ-साथ उद्योग विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अपर मुख्य सचिव, जल संसाधन एसएन मिश्रा के पास अब सिर्फ नर्मदा घाटी विकास विभाग ही रहेगा.

बता दें सामान्य प्रशासन विभाग कुछ दिनों से मंत्रालय स्तर के अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव करने की तैयारी कर रहा था. अब सीएम शिवराज की अनुमति मिलते ही अधिकारियों के विभागों में बदलाव का नया आदेश गुरुवार को जारी कर दिया गया है.

सूत्रों के अनुसार, उद्योग (औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन) विभाग में प्रमुख सचिव को नई जिम्मेदारी देने की चर्चा लम्बे समय से चल रही थी. संजय शुक्ल इस विभाग के कामकाज से भलीभांति परिचित हैं, इसलिए मनीष सिंह के स्थान पर सरकार ने उन्हें पदस्थ करने का निर्णय लिया है.


MP IAS Transfer 6 July 2023 List PDF -1


MP IAS Transfer 6 July 2023 List PDF -2


Next Story