मध्यप्रदेश

MP: तीन साल से छुट्टी मना रही IAS अफसर रानी बंसल को सीएम शिवराज ने बर्खास्त कर दिया

MP: तीन साल से छुट्टी मना रही IAS अफसर रानी बंसल को सीएम शिवराज ने बर्खास्त कर दिया
x
MP IAS officer Rani Bansal sacked by CM Shivraj: IAS रानी बंसल ने UPSC परीक्षा में 64वीं रैंक हासिल की थी

MP IAS officer Rani Bansal: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chauhan) ने एक IAS अफसर को बर्खास्त कर दिया है. टर्मिनेट हुई आईएएस अधिकारी का नाम रानी बंसल (IAS Rani Bansal) हैं जो 2015 UPSC बैच से निकली प्रशासनिक सेवा अधिकारी हैं. रानी बंसल तीन साल से छुट्टी में थीं और उनका कोई अता-पता नहीं था. कदाचरण की स्थिति में उन्हें मध्य प्रदेश शासन ने पद से बर्खास्त कर दिया है

कौन है आईएएस रानी बंसल

एमपी सीएम द्वारा आईएएस अफसर रानी बंसल को बर्खास्त करने की कार्रवाई पूरे देश में चर्चा का विषय बन गया है. रानी बंसल बागली SDM के पद में रहते हुए 2019 में अचानक से गायब हो गई थीं. उन्होंने अपने छुट्टी में जाने कोई लेकर कोई भी जानकारी वरिष्ठ अधिकारीयों को नहीं दी थी. उन्होंने अचानक से SDM दफ्तर जाना बंद कर दिया था.

एसडीएम रानी बंसल 2019 से अबतक छुट्टी में रहीं, लगातार तीन साल की छुट्टी मानाने वाली अधिकारी की सेवा को एमपी सरकार ने समाप्त कर दिया है. उनपर दायित्वों को पूरा न कर पाने के आरोप लगाते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने सेवा से पृथक कर दिया है. और पद से हटा देने के आदेश जारी किए हैं.

बता दें कि आईएएस रानी बंसल मध्य प्रदेश कैडर 2015 की आईएएस अफसर हैं जिनकी आखिरी पोस्टिंग बागली में बतौर SDM के पद में हुई थी. उन्होंने UPSC परीक्षा में पूरे देश में 64 वीं रैंक हासिल की थी. उनकी पढाई RGPV भोपाल से हुई थी और इंजीनियरिंग खत्म करने के बाद ही बढ़िया सैलरी वाली जॉब मिल गई थी. मगर उन्होंने सिविल सर्विसेस में करियर बनाने की सोची थी. मगर वह अपनी ड्यूटी से बिना बताए गायब हो गई थीं. कहा जा रहा है कि एमपी सरकार ने पहली बार किसी IAS अफसर के खिलाफ इतना बड़ा कदम उठाया है. एमपी में डीम्ड रेसिग्नेशन का यह पहला केस है.

आईएएस रानी बंसल इतने दिनों से कहां हैं, क्या कर रही हैं कोई खबर नहीं है.

Next Story