मध्यप्रदेश

MP IAS-IPS Transfer: इंदौर कमिश्नर का तबादला, ग्वालियर कलेक्टर, एसपी, आयुक्त भी बदले

MP IAS-IPS Transfer: इंदौर कमिश्नर का तबादला, ग्वालियर कलेक्टर, एसपी, आयुक्त भी बदले
x
आयोग ने उन अधिकारियों को हटाने के निर्देश राज्य सरकार को दिए हैं, जिनका एक लोकसभा क्षेत्र में 3 साल का कार्यकाल पूरा हुआ है।

MP IAS-IPS Transfer 10 March 2024 List: भोपाल। मध्यप्रदेश शासन ने 6 आईएएस और 2 आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए हैं। ग्वालियर में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, एसपी राजेश सिंह और कमिश्नर दीपक सिंह को हटा दिया है। इसके साथ ही इंदौर कमिश्नर माल सिंह भयडिया को भी हटा दिया गया है।

आईएएस संजीव कुमार झा को सह-कमिश्नर चंबल संभाग, मुरैना बनाया गया है। आईएएस सुदान पंढरीनाथ खाड़े को कमिश्नर ग्वालियर, माल सिंह भवडिया को सचिव मध्यप्रदेश शासन, दीपक सिंह को कमिश्नर इंदौर संभाग, अक्षय कुमार सिंह को अपर सचिव मध्यप्रदेश शासन, रुचिका चौहान को कलेक्टर ग्वालियर बनाया गया है।

राज्य शासन ने रविवार रात को इनके आदेश जारी किए हैं। इसके अलावा दो आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए है। गृह विभाग से जारी आदेश के मुताबिक खरगोन एसपी धर्मवीर सिंह को ग्वालियर का एसपी बनाया गया है। वहीं ग्वालियर एसपी राजेश सिंह को एआईजी, पीएचक्यू बनाया गया है। गृह विभाग ने अभी खरगोन एसपी के पद पर किसी की पदस्थापना नहीं की है। इसके आदेश जल्द जारी किए जाएंगे।

दरअसल, लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग की तय गाइडलाइन के चलते ये ट्रांसफर किए गए हैं। आयोग ने उन अधिकारियों को हटाने के निर्देश राज्य सरकार को दिए हैं, जिनका एक लोकसभा क्षेत्र में 3 साल का कार्यकाल पूरा हुआ है। वहीं गृह विभाग ने प्रदेश के कई टीआई और रक्षित केंद्र निरीक्षकों का भी तबादला किया है। 96 पुलिस अधिकारियों को नई पदस्थापना दी गई है।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story