मध्यप्रदेश

MP IAS-IPS Promotion: एमपी को जल्द मिलेंगे 28 IAS-IPS अफसर, भेजा गया प्रस्ताव, दिसंबर में होने वाला है ये बड़ा काम

MP IAS-IPS Promotion
x

MP IAS-IPS Promotion

MP IAS-IPS: सामान्य प्रशासन एवं गृह विभाग ने अफसरों के पदोन्नति का प्रस्ताव तैयार कर संघ लोक सेवा आयोग के पास भेजा है.

MP IAS-IPS Promotion: सब कुछ अच्छा रहा तो इस वर्ष मध्यप्रदेश को 28 आईएएस-आईपीएस अफसर मिल सकते है। दरअसल सामान्य प्रशासन एवं गृह विभाग ने अफसरों के पदोन्नति का प्रस्ताव तैयार कर संघ लोक सेवा आयोग के पास भेजा है।

जो जानकारी आ रही है उसके तहत दिसंबर माह में पदोन्नति समिति की बैठक प्रस्तावित है। जिसमें अफसरों के प्रदोन्नति के प्रस्ताव पर चर्चा होगी। समिति इस पर मोहर लगा देती है तो प्रदेश के अफसरों को पदोन्नति का लाभ मिलेगा।

समिति में होते है ये अधिकारी

ज्ञात हो कि पदोन्नति समिति में राज्य के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेश, अपर मुख्य सचिव गृह सहित कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल है। जिनकी बैठक में अफसरों के नामों पर चर्चा करके समिति इस पर निणर्य लेगी।

पदोन्नति के दौरान समिति सूची में शामिल अफसरों के पिछले कार्यसेवा को देखती है। उनका रिकार्ड चेक करती है। जिन अफसरों के रिकार्ड खराब होते है उनके नामों पर संशय है, लेकिन ऐसे अफसरों को पदान्नति का लाभ मिलेगा, जिन्होने अब तक नौकरी सेवा को सही तरीके से पूरी कर रहे है।

एक पद के लिए तीन नाम

गृह विभाग ने 10 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों की पदोन्नति के लिए 30 नामों का प्रस्ताव भेजा है। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से एक पद के लिए तीन अधिकारियों के नाम प्रस्तावित किए गए हैं। इसमें 1994, 1995, 2002, 2006 और 2007 बैच के अधिकारियों के नाम पर सेवा अभिलेखों के आधार पर विचार होगा।

Next Story