मध्यप्रदेश

MP High Court Jobs: अदालतों में बम्पर भर्ती, इन पदों पर मांगे गए है 708 आवेदन, 9 नवंबर से भरे जाएगे फार्म

mp government job
x

JOBS

मध्यप्रदेश के अदालतों में विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी।

जबलपुर। उच्च न्यायालय जबलपुर (High Court Jabalpur) द्वारा प्रदेश के विभिन्न न्यायालयों में खाली पड़े पदो पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए एक विज्ञप्ति भी प्रकाशित की गई है। जिसके तहत न्यायालयों में ड्राइवर, माली, चपरासी आदि के 708 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन नियुक्तियों के लिए आवेदन ऑनलाइन मंगाए गए हैं। सभी नियुक्तियां कलेक्टर रेट पर की जाएगी।

जिला न्यायालयो में होने वाली चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 9 नवंबर से शुरू होंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर है। आवेदन प्राप्त होने के बाद साक्षात्कार के लिए डेट तय होगी। भर्ती संख्या अभी कंम ज्यादा भी हो सकती है। आवेदक हाई कोर्ट की बेवसाइट में और ज्यादा जानकारी प्राप्त कर सकते है।

आवेदकों की होनी चाहिए यह योग्यता

न्यायालयों में ड्राइवर पद के लिए आवेदक को 10वीं पास होना जरूरी है। उसके पास हल्के वाहन का ड्राइविंग लाइसेंस अनिवार्य किया गया है, जबकि अन्य पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता कक्षा 8वीं पास होना जरूरी है।

708 पदो पर भर्ती

ड्राइवर - 69

माली - 51

स्वीपर - 113

जल वाहक, भृत्य, चौकीदार-475

ये होगी शर्तें

हाई कोर्ट ने भर्ती के लिए जो शर्ते रखी है उसके तहत एक व्यक्ति एक ही जिले में केवल एक ही पद के लिए आवेदन कर सकेगा।

वही उम्र को लेकर भी शर्ते रखी गई है। जिसके तहत आवेदक की की उम्र 18 वर्ष होना चाहिए। जनरल -मेल- अधिकतम आयु- 40 वर्ष, जनरल -फीमेल - अधिकतम आयु- 45 वर्ष, रिजर्व कैटेगरी- मेल-फीमेल - अधिकतम आयु- 45 वर्ष तय की गई है।

तो वही आवेदन शुल्क भी निर्धारित की गई है। जिसके तहत जनरल के लिए परीक्षा फीस-100 रुपए, पोर्टल खर्च- 116.70 रुपए, रिजर्व कैटेगरी- परीक्षा फीस- 0, पोर्टल खर्च- 116.70 रुपए है।

Next Story