मध्यप्रदेश

MP Heavy Rainfall Alert: 11 जिलों में 15 सितंबर तक होगी भयंकर बारिश, चेक करें कहीं आपका जिला तो नहीं लिस्ट में शामिल..

Mandous Cyclone Update
x
MP Heavy Rainfall Alert: प्रदेश में फिर एक बार बादल छा गए और भारी बारिश की चेतवानी मौसम विभाग ने जारी की है

MP Heavy Rainfall Alert: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम (Weather) में फिर बदलाव आ गया है और बादल छा गए है तो वही जिस तरह से मौसम का मिजाज बना हुआ है उसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के 11 जिलों में अति भारी बारिश और 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम की स्थिति के पूर्वानुमान के तहत 15 सितंबर तक मौसम का मिजाज इसी तरह से बने रहने की संभावना है। ऐसे में लोगों को चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है।

बन रहा लो प्रेशर एरिया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने जानकारी दी है कि बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में लो प्रेशर एरिया (Low Pressure Area) बन रहा है। इसके असर से 12 से लेकर 15 सितंबर तक प्रदेश भर में पानी गिर सकता है। बता दें कि रविवार से राज्य भर में बादल छाने लगे थे। नया सिस्टम बनने से एमपी के अधिकांश जिलों में भारी बारिश के आसार हैं।

यहां होगी भारी बारिश

सीहोर, धार, इंदौर, खंडवा, देवास, सीधी और बैतूल में मसौम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में मध्यम बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, मालवा-निमाड़, बुंदेलखंड, बघेलखंड और महाकौशल से लेकर ग्वालियर चंबल तक हल्की से मध्यम बारिश अगले तीन दिन तक हो सकती है।

इन जिलों में होगी अति भारी बारिश

मौसम विभाग ने पूर्वी मध्यप्रदेश के मंडला, सिवनी, नरसिंहपुर, बालाघाट, जबलपुर, छिंदवाड़ा, कटनी, डिंडोरी, शहडोल, अनूपपुर और उमरिया जिलों के लिए भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Next Story