मध्यप्रदेश

MP Guest Teacher Suicide: अतिथि शिक्षक ने नदी में लगा दी छलांग, हो गई मौत, नियमित न होने से था परेशान

MP Guest Teacher Suicide: अतिथि शिक्षक ने नदी में लगा दी छलांग, हो गई मौत, नियमित न होने से था परेशान
x
MP Guest Teacher Suicide News: एमपी के खंडवा में अतिथि शिक्षक ने नदी में कूद कर मौत को गले लगा लिया।

MP Guest Teacher Sucide News: एमपी के खंडवा में युवक को अतिथि शिक्षक से हटाया गया तो वह तनाव में आ गया और उसका इलाज चल रहा था, तो आख़िरकार युवक ने गांव की एक नदी में कूद कर मौत को गले लगा लिया। रामनगर चौकी पुलिस के मुताबिक मृतक की शिनाख्त शिवपुरम कॉलोनी निवासी आनंददत्त राजपाली पिता डॉक्टर ओमप्रकाश राजपाली 33 वर्ष के रूप में हुई है।

पुल पर मिली युवक की बाइक

पुलिस को अब तक जो जानकारी मिली है उसके तहत युवक घर से बाइक लेकर अल सुबह 3 बजे निकला था। उसकी बाइक नदी के पुल पर खड़ी पाई गई है। माना जा रहा है कि युवक बाइक खड़ी करके नदी में छलांग लगा दिया। पुलिस को जानकारी मिली तो रेस्क्यू टीम को नदी में उतारा। दोपहर 1 बजे युवक का शव बाहर निकाला गया है।

अतिथि शिक्षक की नौकरी जाने से था परेशान

मृतक के पिता ने पुलिस और मीडिया को बताया कि उसके पुत्र ने पहली बार शिक्षक पात्रता परीक्षा (MP TET Exam) पास कर ली थी और उसका चयन शिक्षक संवर्ग एक में हो गया था, लेकिन उक्त भर्ती को सरकार ने रद्द कर दिया था। दूसरी बार जब वह परीक्षा दिया तो एक नंबर से वह पीछे रह गया। जिससे वह काफी तनाव में रहता था। उसका इलाज कराने के साथ ही घर के लोग समझाइस भी दे रहे थे, लेकिन तनाव के चलते शायद उसने यह कदम उठा लिया।

अपनी योग्यता से करना चाहता था नौकरी

बताया जा रहा है कि आंनददत्त राजपाली अच्छे घर से था। उसके यहां किसी प्रकार की कोई कमी नहीं थी, लेकिन वह अपनी योग्यता से नौकरी करके कामना चाहता था। उसे उम्मीद थी अतिथी शिक्षक की नौकरी में वह नियमित हो जाएगा। जब अतिथी शिक्षकों को हटाया गया तो उसे नियमितिकरण की उम्मीद टूट गई। शायद यही वजह है कि उसने मौत का रास्ता चुन लिया। बहरहाल पुलिस युवक के मौत मामले की जांच कर रही है और जांच के बाद सच्चाई सामने आएगी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story