मध्यप्रदेश

MP Group D Vacancy : कम पढ़े-लिखे युवाओं को लेकर सरकार की बड़ी तैयारी, 20,000 पदों पर की जाएगी भर्ती

MP Group D Vacancy : कम पढ़े-लिखे युवाओं को लेकर सरकार की बड़ी तैयारी, 20,000 पदों पर की जाएगी भर्ती
x
MP Group D Bharti News In Hindi : एमपी सरकार चर्तुथ श्रेणी के कर्मचारियों की भर्ती करने के लिए तैयारी कर रही है.

MP Group D Bharti News : मध्यप्रदेश सरकार चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की भर्ती (MP Group D Vacancy) करने के लिए तैयारी कर रही है। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने प्रदेश के सभी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी मंगाई हैं। जिससे माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश में ही भर्ती करने (MP Group D Bharti) के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी।

20 हजार प्यून पदों पर होगी भर्ती

जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत प्रदेश के सरकारी विभागों में चपरासी के पद रिक्त पड़े हुए है। ऐसे में सरकार चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की भर्ती आउटसोर्स के जरिए करने की तैयारी में है। खबरों के तहत प्रदेश में तकरीबन 20,000 चपरासी के पदों पर भर्ती होगी।

प्रदेश में सवा लाख खाली है पद

सामान्य प्रशासन विभाग को जो जानकारी मिल रही है उसके तहत प्रदेश के तकरीबन 52 विभागों में सवा लाख पद खाली पड़े हुए है। ऐसे में सरकार की मंशा है कि सभी विभागों में खाली पड़े तकरीबन एक लाख पदों पर भर्ती करके जहां युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएं वहीं विभागों में स्टाफ की व्यवस्था बनाई जाए।

एक वर्ष है युवाओं के लिए अच्छा मौका

ज्ञात हो कि प्रदेश और देश में चुनाव होने है। ऐसे में सरकार जहां रोजगार के लॉलीपाप से युवाओं को अपने पक्ष में करने का पूरा प्रयास कर रही है वहीं युवाओं के लिए यह वर्ष अच्छे अवसर के रूप में सामने आएगा। दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सरकार ने पूर्व में ही घोषणा कर चुकी है कि प्रदेश में एक लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। इतना ही नही खाली पड़े पदों पर भर्ती भी की जाएगी। जिसके बाद सामान्य प्रशासन विभाग प्रदेश भर में खाली पड़े पदों की तलाश की जा रही हैं। जिससे माना जा रहा है कि जल्द ही उक्त पदो की भर्ती प्रक्रिया की जाएगी।

Next Story