मध्यप्रदेश

Mp Govt Jobs 2022: एमपी में एक लाख पदों पर होंगी भर्तियां, की जा रही बड़ी तैयारी

Mp Govt Jobs 2022: एमपी में एक लाख पदों पर होंगी भर्तियां, की जा रही बड़ी तैयारी
x
MP Government Job News: मध्यप्रदेश में सरकार एक वर्ष में एक लाख पदों पर भर्ती करने की तैयारी कर रही है.

One lakh Recruitment in MP Preparation News: सरकारी नौकरी करने की तैयारी कर रहे मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि एमपी सरकार (MP Government) प्रदेश में एक लाख पदों पर भर्ती (One Lakh Recuitment In MP) करने की तैयारी कर रही है। यह भर्ती सरकार विभिन्न विभागों में खाली पड़े पदों पर करेगी।

एक वर्ष में अंदर होगी भर्ती

खबरों के तहत सरकार प्रदेश में एक वर्ष के अंदर एक लाख पदों पर भर्ती करेगी, दरअसल अगले साल एमपी में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) हो रहे हैं। माना जा रहा है कि चुनाव से पहले सरकार बेरोजगार युवाओं को जॉब देकर चुनाव में बड़ा दांव खेल सकती है। जिससे एक बार फिर एमपी में वह अपनी फतह हासिल कर सकें।

3 लाख से ज्यादा खाली है पद

जानकारी के तहत एमपी सरकार के 55 में से 44 विभागों में तीन लाख से ज्यादा पद रिक्त पड़े हैं। इनमें 1 लाख 1 हजार 958 पद सिर्फ स्टेट कैडर के हैं, जबकि अनुमान है कि संभाग और जिला कैडर में यह संख्या दो लाख से ज्यादा होगी।

इस श्रेणी के है पद

जानकारी के तहत स्टेट कैडर में जो रिक्त पद (State Cadre Vacancies) निकले हैं, वे प्रथम, द्वितीय और तृतीय श्रेणी के हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी कमिश्नर और कलेक्टरों को कहा है कि वे तत्काल जानकारी भेजें। तब तक राज्य स्तरीय कैडर के रिक्त पदों को भरने की कवायद शुरू की जाएगी। इसके लिए प्रक्रिया जल्द तय होगी। मंगलवार को मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए प्रक्रिया का रिव्यू किया। मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि अगले महीने से प्रक्रिया शुरू हो सकती है।

Next Story