मध्यप्रदेश

डिफाल्टर किसानो के ब्याज को लेकर एमपी सरकार का बड़ा ऐलान, फटाफट जाने Latest Update

MP Kisan News
x

MP Kisan News

डिफाल्टर किसानो के ब्याज को लेकर एमपी सरकार का बड़ा ऐलान MP government big announcement regarding the interest of defaulter farmers

MP Kisan News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कर्ज न चुका पाने के कारण डिफाल्टर हुए किसानों का पूरा ब्याज राज्य सरकार भरेगी। उन्होंने 23 फरवरी को बालाघाट प्रशासन द्वारा किए जा रहे मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के समारोह में विवाह-सूत्र में बंधने वाले नव जोड़ों को शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री ने बैहर एसडीएम को जाति प्रमाण-पत्र अभियान में बेहतर कार्य करने पर बधाई दी एवं सराहना की।

आयुष (स्वतंत्र प्रभार) एवं जल-संसाधन राज्य मंत्री श्री रामकिशोर नानो कांवरे ने लामता क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा स्वीकृत कार्यों की जानकारी दी और अन्य जरूरी विकास कार्यों के प्रस्ताव दिये।

-----------------------------------------------

678 करोड़ रुपये के 476 विकास कार्यों का हुआ भूमि-पूजन एवं लोकार्पण

मुख्यमंत्री चौहान ने 678 करोड़ 57 लाख 65 हजार रूपये की लागत के 476 विकास कार्यों का भूमि-पूजन एवं लोकार्पण किया। इसमें 601 करोड़ 11 लाख 93 हजार रूपये की लागत के 467 निर्माण कार्यों का भूमि-पूजन और 77 करोड़ 39 लाख 72 हजार रूपये की लागत के 9 विकास कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

-----------------------------------------------------

हितग्राहियों को बाँटे हितलाभ

मुख्यमंत्री चौहान ने लामता में राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं में हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किये। उन्होंने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना, लाड़ली लक्ष्मी बालिकाओं को आश्वासन प्रमाण-पत्र, आजीविका मिशन की महिला समूहों को अनुदान राशि, उद्यान एवं कृषि विभाग की योजना के हितग्राहियों को अनुदान राशि वितरित की।

----------------------------------------------------

अनाथ बच्चों से मिले, वाहनों को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री चौहान ने लामता में मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना के अनाथ हितग्राही बच्चों से आत्मीय मुलाक़ात की। साथ ही ज़िला प्रशासन के सहयोग से लाभान्वित हो रहे स्लम क्षेत्र के बच्चों से भी मिल कर उनकी कुशल-क्षेम जानी। मुख्यमंत्री ने बच्चों को उपहार भी दिये। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई विकास प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के निक्षय अभियान में "निक्षय पोषण रथ" और मत्स्य-संपदा अभियान में वाहन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। मुख्यमंत्री ने क्षय रोगियों को पोषण आहार भी वितरित किया।

Next Story