मध्यप्रदेश

MP Government Job: 692 पदो पर होगी बंपर भर्ती, इस तारीख़ से कर सकते है आवेदन

SSC CGL 2021 22 notification
x
MPPSC द्वारा आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी पदों (Ayurvedic Medical Officer Posts) पर करेगा भर्ती

MPPSC Ayurvedic Medical Officer Recruitment: मध्यप्रदेश में चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती की जाएगी। प्रदेश में रिक्त पड़े 692 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया हैं। यह भर्ती परीक्षा मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जा रही है। आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी 2021 परीक्षा का उम्मीदवार 15 जनवरी से आवेदन भर सकेंगे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2022 रात्रि 12 बजे तक रखी गई है।

MPPSC Ayurvedic Medical Officer: आयु सीमा (Age Limit)

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवार 20 जनवरी 2022 से 16 फरवरी 2022 तक आवेदन में त्रुटि सुधार कर सकेंगे। हुए आवेदन पत्र में प्रति सुधार 50 रूपये त्रुटि सुधार शुल्क देना होगा। इसके अलावा 16 फरवरी के बाद फॉर्म में किसी भी तरह के सुधार नहीं किए जाएंगे।

इस आवेदन फार्म को भरने के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 21 वर्ष न्यूनतम और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आयोग ने 1 जनवरी 2022 के आधार पर पूरी की जाएगी।

MPPSC Ayurvedic Medical Officer: इस तरह की जाएगी भर्ती

जारी विज्ञापन के मुताबिक आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी पद की परीक्षा कुल 692 पदों पर आयोजित की जाएगी। जिसमें अनारक्षित श्रेणी के 188 पद, एससी के 110, एसटी के 138 जबकि ओबीसी के 187 पदों को शामिल किया गया। इसके अलावा ईडब्ल्यूएस के 69 पद को भी इसमें शामिल किया गया है। इसके अलावा महिला अभ्यर्थियों के 62 पद अनारक्षित वर्ग, एससी में 36, एसटी में 46, ओबीसी के 62 और इस पर ईडब्ल्यू में 23 पद आरक्षित किए गए है।

MPPSC Ayurvedic Medical Officer: ऑनलाइन भरे जा सकेगे आवेदन

चिकित्सा अधिकारी राजपति द्वितीय श्रेणी अधिकारी में शामिल किया गया है इसके लिए अस्थाई पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। आवेदक एमपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे। इसके लिए राज्य शासन द्वारा समय-समय पर प्रसारित आदेशों के अनुसार महंगाई भत्ता और अन्य भत्ते देय होंगे। वही छठे वेतन आयोग के अनुसार 15600-39100$ 5400 ग्रेड पे के अनुसार वहीं सातवें वेतनमान में तत्स्थानी वेतनमान चयनित अधिकारियों को देय होगा।

MPPSC Ayurvedic Medical Officer Recruitment: योग्यता (Eligibility)

उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश राज्य में विधि द्वारा स्थापित आयुर्वेद यूनानी बोर्ड में अस्थाई पंजीयन सही से स्नातक अंतिम वर्ष की परीक्षा में शामिल होने वाले आवेदकों को आवेदन की पात्रता होगी। इसके अलावा आयोग को साक्षात्कार में सम्मिलित होने से पूर्व उम्मीदवारों को इंटर्न से प्रमाण पत्र सहित अन्य प्रमाण उपलब्ध कराने होंगे। इसके अलावा अभ्यर्थियों का मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य है।

Next Story