मध्यप्रदेश

MP Government: एमपी में राज्य मंत्री का इन्हे मिला दर्जा? आदेश जारी

MP Government: एमपी में राज्य मंत्री का इन्हे मिला दर्जा? आदेश जारी
x
MP government: सरकार ने कर्मचारी नेता सहित दो लोगो को राज्य मंत्री का दर्जा दिया है! He got the status of Minister of State in MP? order issued

MP Government: कर्मचारियो (Employees) की समस्याओं को लेकर मुखर वाले नेता सहित दो लोगो को राज्य सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौपी है। उन्हे राज्य मंत्री (MP State Minister) का दर्जा देते हुए सुविधाएं भी दी है। खबरो के तहत मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी कल्याण समिति (State Employees Welfare Committee) के अध्यक्ष रमेश चंद्र शर्मा को राज्य सरकार द्वारा राज्य मंत्री का दर्जा प्रदान किया गया। इसी तरह जितेंद्र जामदार उपाध्यक्ष मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद (Madhya Pradesh Jan Abhiyan Parishad) को मध्य प्रदेश के राज्य सरकार के राज्य मंत्री का दर्जा प्रदान किया गया हैं।

सरकार ने समिति का किया था गठन

मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा कि मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी कल्याण समिति (Madhya Pradesh State Employees Welfare Committee) नियम 2012 के नियम के तहत मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी कल्याण समिति (Madhya Pradesh State Employees Welfare Committee) के अध्यक्ष रमेश चंद्र शर्मा को राज्य सरकार के राज्यमंत्री स्तर का दर्जा प्रदान किया जाता है। दरअसल इससे पहले सीएम शिवराज द्वारा राज्य कर्मचारी कल्याण समिति का गठन किया गया था। जिसके माध्यम से कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण की बात कही गई थी। इसके लिए समिति के अध्यक्ष को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया।

कर्मचारियों के आवाज है रमेश चन्द्र

दरअसल रमेश चंद्र शर्मा लम्बे समय से कर्मचारियों के हितों को लेकर आवाज उठाते आ रहे है और वे कर्मचारियों को न्याय दिलाने के लिए चलाए जाने वाले आंदोलनों में सफल रहे है। यही वजह है कि एक लाख से अधिक कर्मचारियों के लिए यह महत्वपूर्ण खबर है। रमेश चंद्र शर्मा लंबे समय से 1 लाख कर्मचारियों के लिए अहमं खबर है।

इसी तरह राज्य शासन द्वारा 12 अप्रैल को जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि जितेंद्र जामदार उपाध्यक्ष मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद को मध्य प्रदेश के राज्य सरकार के राज्य मंत्री का दर्जा प्रदान किया गया है। वहीं आदेश जारी होने की तिथि से प्रभावी माना जाएगा।

Next Story