मध्यप्रदेश

खुले बोरवेल को लेकर एमपी सरकार ले सकती है बड़ा निणर्य, भू-स्वामी को उठाना पड़ेगा पूरा खर्च

MP Old Pension Scheme News
x
खुले बोरबेल को लेकर अब एमपी सरकार कड़ा निणर्य लेने की तैयारी कर रही है

एमपी। खुले बोरवेल में हो रही लगातार घटनाओं को देखते हुए अब एमपी सरकार कड़ा निणर्य लेने की तैयारी कर रही है। जिसके तहत अगर कोई बच्चा खुले बोरवेल में गिरता है, तो बचाव कार्य का पूरा खर्च भू-स्वामी को उठाना पड़ेगा। भाजपा सरकार के प्रवक्ता एवं प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि खुला बोरबेल मिला तो भू-स्वामी पर अपराधिक प्रक्ररण भी दर्ज किया जाएगा।

पानी नही निकलता है तो बोरबेल खुला छोड़ देते है किसान

किसान खेतों में सिचांई करने के लिए बोरवेल करवाते है। कई बार कई बार उसमें पानी नहीं निकलता है तो बोरवेल का यू ही खुला छोड़ देते है। ऐसे बोरवेल हादसे के कारण बन रहे है। अब इस तरह की लापरवाही नही चलेगी और सरकार इसके लिए नियम बनाने की तैयारी कर रही है। जिससे भू-स्वामी पर कानूनी शिकंजा कसने के साथ ही हादसे की छति का भारी भरकम खर्च भी उठाना पड़ सकता हैं।

हो रही घटनाएं

दरअसल हाल ही में एमपी के छतरपुर जिले में 4 वर्षीय मासूम बच्चा बोरवेल में गिर गया था। खबरों के अनुसार पिछले 7 महीनों में बोरबेल में बच्चो के गिरने की 4 घंटनाए सामने आ चुकी है।

बोरवेल में गिरे बच्चों को निकालने के लिए मध्यप्रदेश सहित दूसरे राज्यों के विशेषज्ञ दल को बुलाना पड़ा। लगातार हो रही घटना के बाद अब सरकार खुले बोरवेल को लेकर गंभीर हो गई है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story