मध्यप्रदेश

MP Government 2023: खुशखबरी! शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, 343 CHO के पद-स्थापना का आदेश जारी,फटाफट देखे

Ayush Department Madhya Pradesh
x

 Ayush Department Madhya Pradesh

MP Shivraj Government 2023: आयुष को बेहतर बनाने शिवराज सरकार कर रही बेहतर तैयारी.

Madhya Pradesh Government 2023: मध्यप्रदेश के आयुष विभाग को बेहतर बनाने के लिए शिवराज सरकार बड़ी तैयारी कर रही है। जानकारी के तहत आयुष में 343 सीएचओं की जंहा पदस्थापना करने का प्लान बनाया गया है वही आयुष विश्वविद्यायल चालू करने पर सरकार बड़ा निणर्य ले रही है। पद-स्थापना संबंधी आदेश आयुष विभाग की विभागीय वेबसाइट और एमपी ऑनलाइन के पोर्टल पर भी जारी किये गये हैं। आयुष हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर चालू करने के पीछे आयुष विभाग का मक्सद है कि अस्पतालों का भार कंम किया जा सकें।

562 सेंटर होगे स्थापित Ayush Department Madhya Pradesh 2023

दी गई जानकारी के तहत प्रदेश में राष्ट्रीय आयुष मिशन के अंतर्गत 562 आयुष हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर स्थापित करने की स्वीकृति भी दी गई है। जिसमें प्रदेश के 1773 आयुष औषद्यालायों को उन्नयन करके उन्हे आयुष हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर के रूप में विकसित किए जाने की योजना है।

बनाए जाएगें हर्बल गार्डन Community Health Officer

औषधी गुणो से आम जन भी परिचित हो सकें इसके लिए सरकार आयुष हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर में हर्बल गार्डन बनाने की तैयारी कर रहा है। आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने कहा है कि प्रदेश में आयुष के समग्र विकास के लिये जल्द ही आयुष विश्वविद्यालय शुरू होगा। इसके लिये तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं। प्रदेश में वर्तमान में आयुष के 1700 संस्थान हैं। उन्होने कंहा कि वैश्विक प्रतिस्पर्धा के हिसाब से छात्रों को तैयार करने का प्रयास किया जाएगा।

Next Story