मध्यप्रदेश

MP Goverment DA: अब पेंशनरों को भी शिवराज सरकार ने किया खुश, बढ़ाया 5 प्रतिशत मंहगाई भत्ता, 500 से 50000 तक लाभ

MP Government Scheme
x
MP Goverment DA News: शिवराज सरकार ने पेंशनर्रा का बढ़ाया 5 प्रतिशत मंहगाई भत्ता।

Madhya Pradesh Dearness Allowance for Pensioners: प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Singh Chauhan) ने अधिकारियों-कर्मचारियों के बाद अब पेंशनर्स (Pensioners) को भी खुश कर दिया है। उन्हे मिलने वाली पेंशन में 5 प्रतिशत मंहगाई भत्ता बढ़ा (Dearness Allowance) दिया है। राज्य सरकार (MP State Government) द्वारा जारी आदेश के तहत प्रदेश के 4.50 लाख पेंशनर्स को 5 प्रतिशत महंगाई राहत दिया जाएगा।

22 प्रतिशत हुआ मंहगाई भत्ता

इससे पेंशनर्स का DA, 17 प्रतिशत से बढ़कर 22 प्रतिशत हो गया है। इससे उन्हें हर महीने न्यूनतम 500 रुपए और अधिकतम 5000 हजार रुपए तक का फायदा होगा।

जून-जुलाई का भी मिलेगा बढ़ा भत्ता

बढ़े हुए डीए का भुगतान जून के महीने से किया जाएगा। यानी पेंशनर्स को जून और जुलाई के दो महीनों की बढ़ी हुई महंगाई राहत राशि का भुगतान सिंतबर के महीने में मिलने वाली पेंशन में किया जाएगा।

5 प्रतिशत पर छग सरकार ने दी सहमति

खबरों के तहत राज्य सरकार ने पेंशनर्स को 11 प्रतिशत महंगाई राहत बढ़ाए जाने का प्रस्ताव छत्तीसगढ़ को भेजा था, जिसमें 5 प्रतिशम महंगाई राहत देने की सहमति बनी। इसके बाद महंगाई राहत देने के वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिए। ज्ञात हो कि प्रदेश के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नए आदेश के बाद से 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता सरकार दे रही है। उस हिसाब से प्रदेश के पेंशनरों को अभी 12 प्रतिशत कम भत्ता मिल रहा है।

Next Story