मध्यप्रदेश

MP Free Laptop Yojana: इन सभी छात्र-छात्राओं को मिलेगा लैपटॉप 2023

MP Free Laptop Yojana
x

MP Free Laptop Yojana

MP Free Laptop Yojana: 12वीं के विद्यार्थियों के सम्मान में Laptop Yojana MP 2023 की शुरुआत हुई है.

MP Free Laptop Yojana, Laptop Yojana MP 2023 Registration Process: 12वीं के विद्यार्थियों के सम्मान में Laptop Yojana MP 2023 की शुरुआत हुई है. यदि आपके बीच भी मध्यप्रदेश बोर्ड से टॉप किया है तो वह ऐसी स्थिति कैसे MP Free Laptop Yojna 2023 में आवेदन करेगा. उन विद्यार्थियों को मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से फ्री मे लैपटॉप दिए जाएंगे और जिन्होंने बोर्ड में टॉप किया है.

MP Free Laptop Yojna Online Apply, Laptop Yojana MP 2023

मध्य प्रदेश फ्री लैपटॉप योजना 2023 के तहत जिन विद्यार्थियों के 75% से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं उनको सरकार की तरफ से लैपटॉप दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि जिला शिक्षा अधिकारियों को छात्रों की सूची भेजी गई है और 10 जून से पहले इसे अपडेट करना होगा. इन बच्चों के खाते में 25- 25 हजार रुपए की सहायता राशि भेजी जाएगी.

इस योजना के माध्यम से सरकार द्वारा मध्य प्रदेश के 12वीं कक्षा में पास करने वाले होनहार छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

एमपी लैपटॉप योजना के तहत 12वीं कक्षा में 75 प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों का चयन होगा. इसके अलावा इस योजना का लाभ केवल उन छात्र-छात्राओं को ही दिया जाएगा जो गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हो यानि की जिनके परिवार की सालाना आय 6 लाख रुपये से कम है.

Next Story