मध्यप्रदेश

MP Free Laptop Scheme 2022: बड़ी खबर! एमपी में लैपटॉप बांटने की तारीख बदली, फटाफट पढ़े नया आदेश

MP Laptop Scheme 2022
x

MP Laptop Scheme 2022

MP Free Laptop yojana Vitaran Date Change 2022: एमपी में अभी-अभी लैपटॉप बांटने की तारीख बदली गई है.

MP Free Laptop Scheme In Hindi: एमपी की शिवराज सरकार ने हाल ही में MP Free Laptop yojana Vitaran Date Change कर दिया है. जानकारी के मुताबिक नए आदेश में बताया गया है की अब 30 सितंबर 2022 को फ्री लैपटॉप वितरण किये जायेंगे. पहले 3 अक्टूबर 2022 को लैपटॉप वितरण की डेट रखी गई थी. MP Free Laptop yojana Vitaran Date Change को लेकर शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी किया है.

MP Free Laptop yojana Vitaran Date Change 2022

MP Free Laptop yojana Vitaran Date Change! बता दे की छात्रों को लैपटॉप मिलने की तिथि से पहले ही लैपटॉप दिए जा रहे है. ऐसे में एमपी के छात्रों में ख़ुशी की लहर है. 30 सितंबर 2022 को भोपाल के लाल परेड ग्राउन्ड में छात्रों को लैपटॉप वितरण किया जाएगा.

जारी की नई गाइडलाइन

इस कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में डीपीआई कमिश्नर ने गाइडलाइन जारी कर दी है। माना जा रहा है कि इस समारोह में स्कूल शिक्षा एवं जनजातीय कार्य विभाग के द्वारा संचालित स्कूलों के विद्यार्थी शामिल होंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लगभग सारी तैयारी पूर्ण कर ली गई है। छात्रों के द्वारा उपलब्ध करवाए गए खातों में यह राशि भेजी जाएगी।

-जारी आदेश में कहा गया है की छात्रों को भोपाल आने-जाने के लिए बस द्वारा आवागमन की व्यवस्था संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में की जाये इस हेतु परिवहन आयुक्त को पृथक से लेख किया गया है। किराए पर ली गई बसों के किराए का भुगतान परिवहन विभाग द्वारा निर्धारित दरों पर किया जाएगा।

-बस में अनुभवी वाहन चालक हो और वे किसी प्रकार के नशे का आदी न हो वाहन चालक के पास कमर्शियल ड्रायविंग लाइसेंस होना अनिवार्य होगा।


Next Story