मध्यप्रदेश

MP Free Bijli Bill: एमपी के करोड़ो लोगो को 100 यूनिट बिजली बिल फ्री, मध्यमवर्गीय परिवार को देना होंगे महीने में सिर्फ ₹300

MP Free Electricity Bill
x

MP Free Electricity Bill

MP Free Electricity Bill, Free Electricity in MP: : मध्य प्रदेश के लोगों के लिए गुड न्यूज़ है. करोड़ो लोगो को 100 यूनिट बिजली नि:शुल्क दी जाएगी.

MP Free Bijli Bill || Free Bijli Bill In MP: मध्य प्रदेश के लोगों के लिए गुड न्यूज़ है. करोड़ो लोगो को 100 यूनिट बिजली नि:शुल्क दी जाएगी. मध्य प्रदेश के लोगो के पास आ रहे लम्बे चौड़े बिजली बिल से निजात मिलेगी. दरअसल ये घोषणा करने वाले कोई और नहीं बल्कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) है. ली है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जब उनकी सरकार थी. तब उन्होंने ₹100 में 100 यूनिट बिजली देने की वादा किया था. लेकिन अब उन्होंने देश के करोड़ो लोगो को 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने का ऐलान किया है. ऐसे में यदि किसी का बिजली का बिल 300 यूनिट आता है तो उसे सिर्फ 200 यूनिट का बिजली बिल देना होगा.

मध्यमवर्गीय लोगो को भी मिलेगी सौगात

मध्य प्रदेश में ज्यादा संख्या में मध्यवर्गीय के लोग भी रहते है. ऐसे में अगर आप भी माध्यम परिवार में आते है तो आपके लिए काम की खबर है. दरअसल मध्यम वर्गीय परिवार के लोग ज्यादातर घर में फ्रिज, टीवी, पंखा, ट्यूबलाइट, बल्ब आदि का इस्तेमाल करते है. ऐसे में उनका लगभग 200 यूनिट का बिल महीने का आएगा.

ऐसे आएगा बिल

पहले 100 यूनिट मुक्त रहेंगे जबकि अगले 100 यूनिट के ₹580 का बिल आएगा. इसमें सरकार आधा चार्ज करेगी मतलब ₹290 के आसपास बिल आएगा, जिसमें टैक्स आदि मिलाने पर ₹300 महीने की अदायगी करना पड़ेगी. गर्मी के दिनों में बिल ₹600 तक हो सकता है. इस दौरान लोग कूलर आदि का भी उपयोग करते हैं.

Next Story