मध्यप्रदेश

MP: समन्वय अधिकारी के घर ईओडब्ल्यू का छापा, 1.23 करोड़ की काली कमाई का हुआ खुलासा

Health department team raided illegally operated clinics neither doctors nor documents were found
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बालाघाट (Balaghat) के समन्वय अधिकारी के घर ईओडब्ल्यू कर रही सम्पत्ति की जांच

बालाघाट जिले (Balaghat District) में पदस्थ समन्वय अधिकारी रमेश कुमार पटले (Coordinating Officer Ramesh Kumar Patel) के काली कमाई की जांच करने के लिए राज्य आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ जबलपुर की टीम ने गुरुवार तड़के उनके वारासिवनी स्थित घर में दबिश दी। टीम को शुरूआती जांच में ही अधिकारी के घर से लगभग 1.23 करोड़ की संपत्ति मिली है, जो उसकी कुल बचत 35 लाख की तुलना में तीन गुना से अधिक है।

घर के लोग ले रहे थें नींद, पहुच गई टीम

एसपी ईओडब्ल्यू देवेंद्र सिंह (SP EOW Devendra Singh) राजपूत ने मीडिया को बताया कि गंगोत्री कॉलोनी वारासिवनी बालाघाट निवासी रमेश कुमार पटले वर्तमान में जनपद पंचायत खैरलांजी बालाघाट में समन्वय अधिकारी है। उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति होने की शिकायत प्राप्त हुई थी। सम्पत्ति की जांच करने के लिए डीएसपी मनजीत सिंह और टीआई प्रेरणा पांडे की अगुवाई में दबिश दी गई।

दर्ज हुआ मामला

समन्वय अधिकारी की मिली शिकायत और जांच के आधार पर ईओडब्ल्यू ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और साजिश रचने का प्रकरण समन्वय अधिकारी रमेश कुमार पटले और उसकी पत्नी लक्ष्मी पटले के खिलाफ दर्ज करके उन्हे आरोपी बनाया है।

33 वर्षो से कर रहे नौकरी

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी रमेश पटले तहसील वारासिवनी बालाघाट के अंतर्गत 12 अप्रैल 1988 को ग्राम सहायक के पद पर नियुक्त हुए थे। उन्हे पदोन्नती का लाभ मिला और समन्वयक अधिकारी बन गए तथा जनपद पंचायत खैरलांजी बालाघाट में सेवाएं दे रहे थें। वे अब तक की नौकारी में कुल 35 लाख रुपए कमा चुके, जबकि प्ररंभिक जांच में ही उनकी संपत्ति एक करोड़ 23 लाख की मिली है।

अब तक की मिली संपत्ति पर एक नजर

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों के माने तो समन्वय अधिकारी के यहां अभी तक जो सम्पत्ति मिली है। उसमें वारासिवनी में गंगोत्री कॉलोनी में 2400 वर्गफीट में बना मकान, वारासिवनी में ही गंगोत्री कॉलोनी में पत्नी के नाम पर 2400 वर्गफीट में बना व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स एवं 2400 वर्गफीट का एक प्लाट तथा 2880 वर्गफीट का दूसरा प्लाट व वारासिवनी के ग्राम गर्रा में 1500 वर्गफीट का प्लाट, वारासिवनी में 0.22 हेक्टेयर का प्लाट,एसबीआई लाइफ में 6.92 लाख रुपए का निवेश,सहारा इंडिया में 8.65 लाख का निवेश की जानकारी मिली है जबकि सर्चिंग कार्रवाई अभी जारी है और जांच पूरी होने पर संपत्ति का पूरा आंकलन होगा।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story