मध्यप्रदेश

एमपी में जंगली जानवर खा गया मासूम बच्ची का पूरा शरीर, मौके पर मिला केवल सिर

Sanjay Patel
18 Oct 2023 8:14 AM GMT
एमपी में जंगली जानवर खा गया मासूम बच्ची का पूरा शरीर, मौके पर मिला केवल सिर
x
MP News: मध्यप्रदेश के बड़वानी अंतर्गत सेंधवा गांव में 7 वर्षीय मासूम बच्ची को अज्ञात जंगली जानवर ने अपना शिकार बना लिया। वह रात को अपनी दादी के साथ सो रही थी, तभी जंगली जानवर उसे घर से उठाकर ले गया।

मध्यप्रदेश के बड़वानी अंतर्गत सेंधवा गांव में 7 वर्षीय मासूम बच्ची को अज्ञात जंगली जानवर ने अपना शिकार बना लिया। वह रात को अपनी दादी के साथ सो रही थी, तभी जंगली जानवर उसे घर से उठाकर ले गया। घर से तकरीबन 200 मीटर की दूर नाला के किनारे केवल बच्ची का सिर मिला है। घटना की सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने मामले की तहकीकात प्रारंभ कर दी है।

नाला के किनारे मिला सिर व कपड़े

हासिल जानकारी के मुताबिक चाचरिया चौकी के वन क्षेत्र में बसे सेंधवा गांव में रावलियामाल के घर में दादी के साथ 7 वर्षीय मासूम सो रही थी। इसी दौरान रात को अज्ञात जंगली जानवर उसे उठाकर ले गया। जानवर उसका पूरा शरीर खाने के बाद मौके पर केवल सिर छोड़ा है। घर के थोड़ी दूर पर स्थित नाला के पास बच्ची का सिर और उसके कपड़े मिले हैं जिसको ग्रामीणों ने देखा। जिसके बाद इसकी सूचना चाचरिया चौकी पुलिस को दी गई।

मौके पर पहुंची एफएसएल टीम

चाचरिया चौकी प्रभारी कमल किशोर चौहान ने मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। घटना की सूचना पुलिस ने एफएसएल टीम को भी दी। मौके पर एसडीओपी कमल चौहान, ग्रामीण टीआई गिरवर सिंह जालोदिया और वन परिक्षेत्र अधिकारी जीवन पोलाया टीम के साथ पहुंचे। एफएसएल टीम ने घटनास्थल की जांच की। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह मामला जंगली जानवर के हमले का प्रतीत हो रहा है, पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। मौके पर मिले सिर को सुरक्षित रखवाया गया है। जिसका पीएम करवाया जाएगा।

दादी के साथ घर में सो रहे थे 3 बच्चे

बताया गया है कि दादी के साथ घर में 3 बच्चे रात को सो रहे थे। बच्चों के माता-पिता दो दिन पूर्व ही मजदूरी करने के लिए महाराष्ट्र चले गए थे। मासूम गुड्डी और उसके दो भाई लेटे हुए थे। इस दौरान जंगली जानवर गुड्डी को मौके से उठा ले गया। जिसका सिर और कपड़ा पुलिस ने बरामद किया। टीम ने जंगल के आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग की किंतु बच्ची के शरीर का अन्य हिस्सा नहीं मिल सका।

दी गई आर्थिक सहायता

वन विभाग के रेंजर जीवन पोलाया ने बताया कि अज्ञात जंगली जानवर के हमले में बालिका की मौत हुई है। उसके पिता मिसिया को आर्थिक सहायता के रूप में तत्काल 10 हजार रुपए की नकद राशि दी गई है। इसके साथ ही वन प्राणी हमले में जनहानि के तहत मुआवजा प्रकरण बनाकर वरिष्ठ कार्यालय को भेजा जाएगा। नियमानुसार जो भी मुआवजा राशि होगी वह बच्ची के पिता को वन विभाग से प्रदान की जाएगी।

इनका कहना है

इस संबंध में वन विभाग के रेंजर रावलिया माल का कहना है कि यह पूरी तरह से वन क्षेत्र है। यहां पर कुछ ग्रामीण नवाड के पट्टे मिलने से निवास कर रहे हैं। अज्ञात जंगली जानवर के हमले और उसके मूवमेंट के चलते ग्रामीणों को रात के समय सतर्क रहने की सलाह दी है। इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है। लोगों को अंधेरे में आग जलाकर या टार्च आदि की रोशनी करने और अज्ञात जंगली जानवर दिखाई देने पर वन विभाग को सूचना देने के लिए कहा गया है।

Next Story