मध्यप्रदेश

MP Employment News: एमपी के अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए Good News ,पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम लागू

bank of baroda loan scheme
x
बिजली कंपनी के रिटायर अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम लागू।

MP Employment News: बिजली कंपनी के रिटायर अधिकारियों-कर्मचारियों को अब आगे के जीवन बसर के लिए परेशान नही होना पड़ेगा और इसके लिए तैयारी कर ली गई है। खबरों के तहत पूर्व क्षेत्र बिजली कंपनी ने पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम लागू किया है, जिसके बाद पेंशनरों को कंपनी के पोर्टल पर संपूर्ण जानकारी मिलेगी।

पोर्टल पर जानकारी उपलब्ध

कर्मचारियों और अधिकारियों के सबंध में लिए जाने वाले निणर्य की पूरी जानकारी पोटर्ल पर उपलब्ध रहेगी। कंपनी से सेवा निवृत्त होने जा रहे अधिकारी एवं कर्मचारियों के आवेदन प्रस्तुत करने से लेकर पेंशन आदेश, पेंशन भुगतान आदेश जारी होने तक की जानकारी उपलब्ध रहेगी।

ऐसे में मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड रिटायर्ड अधिकारी एवं कर्मचारियों को जानकारी प्राप्त करने के लिए कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पडेंगे। पेंशन से संबंधित सभी जानकारी सर्व संबंधितों को एक ही पटल पर उपलब्ध कराने एवं उसकी समीक्षा की व्यवस्था के उद्देश्य से पेंशन मैनेजमेंट सिस्टम लागू किया गया है। इस प्रणाली में प्रस्तुत किए गए आवेदन के अनुमोदन एवं आदेश जारी होने की सूचना संबंधित पेंशनर को एसएमएस के माध्यम से भेजी जायेगी।

घटी शिकायतें

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र के भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में जहाँ मई 2021 में 19425 बिलिंग संबंधी शिकायतें आई थी, वही दिसंबर 21 में बिलिंग संबंधी शिकायतें घटकर 9 हजार 692 आई हैं। इसका सीधा मतलब यह है कि बिलिंग संबंधी शिकायतें अब लगभग आधी हो गई हैं। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रयास हैं कि बिलिंग संबंधी शिकायतों को शून्य लेवल पर लाया जाए।

Next Story