vindhyacoronabulletin/bipasha .jpg

MP : डाक्टर बेटी ने कोविड वार्ड में निःशुल्क सेवा देने का लिया फैसला, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कही यह बात

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
26 Apr 2021

मंदसौर। कोरोना महामारी के बीच मानवीयता की मिशाल भी देखने को मिल रही है। जहां लोगों को कोरोना भयभीत कर रखा और अपने-अपने जीवन की सुरक्षा को चिंतित हैं, ऐसे समय में एक बेटी ने मिशाल पेश की है और कोविड वार्ड में निःशुल्क सेवा देने का फैसला लिया है। बेटी के इस अनुकरणीय पहल पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि हमें बेटी बिपाशा की मानवीयता पर गर्व है। मानव सेवा ही ईश्वर सेवा हैं। बेटी अपने पवित्र लक्ष्य को पूर्ण करे हमारी शुभकामनाएं हैं।

आपको बता दें कि मंदसौर जिले के श्याम नगर निवासी डा. बिपाशा पुत्री नरेंद्र गर्ग ने अभी हाल ही एमबीबीएस करने के बाद इंटर्नशिप पूरा किया है। जिन्होंने जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड में निःशुल्क सेवाएं देने का निर्णय लिया है। अग्रवाल समाज देसी पंचायत अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल एवं महासचिव ओम अग्रवाल ने बताया कि डा. बिपाशा गर्ग ने एमबीबीएस करके इंटर्नशिप कर ली है। उनके मन में विचार आया कि कोरोना के इस भयावह दौर में चिकित्सकों की बड़ी कमी है और आमजन परेशान हैं।

उन्‍होंने अपने मन की बात प‍िता नरेंद्र गर्गए मां व भाई को बताई और इच्छा जाहिर कि उनका मन है कि संकट के दौर में वे जिला चिकित्सालय मंदसौर में सेवा करें। पिता नरेंद्र गर्ग ने यह बात विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया को बताया। विधायक ने तत्काल कलेक्टर मनोज पुष्प एवं सीएमएचओ डा. केएल राठौड़ से बात कर डा. बिपाशा गर्ग के अस्‍पताल में काम करने की इच्‍छा पूरी की।

प्रतिदिन बढ़ रही मरीजों की संख्या

मंदसौर जिले में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण ग्रामीण क्षेत्रों में भी पहुंचने की आशंका बढ़ने लगी है। जिले में 1852 मरीज मिले हैं इनमें लगभग 315 ग्रामीण क्षेत्रों के हैं । संक्रमण लगभग 50 गांवों में फैला है। अधिकांश गांव नगरीय क्षेत्रों से लगे हुए हैं। अप्रैल के 25 दिन में ही 1852 मरीज मिल चुके हैं जो मार्च में मिले कुल 417 मरीजों से चार गुना के ज्योदा हो गए है। मंदसौर जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 5279 हो गई है। वहीं ठीक होकर घर जाने वाले 4325 हो गए है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER