मध्यप्रदेश

एमपी की बेटी कश्मीर से कन्याकुमारी तक करेंगी साइकिल यात्रा

Sanjay Patel
28 Jan 2023 11:40 AM GMT
एमपी की बेटी कश्मीर से कन्याकुमारी तक करेंगी साइकिल यात्रा
x
एमपी अशोकनगर की बेटी मुस्कान रघुवंशी कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल से यात्रा करेंगी। 25 दिन में यह सफर तय करने का लक्ष्य रखा गया है। कुल चार हजार किलोमीटर के इस सफर की यात्रा 1 फरवरी को जम्मू से होगी।

एमपी अशोकनगर की बेटी मुस्कान रघुवंशी कश्मीर से कन्याकुमारी तक साइकिल से यात्रा करेंगी। 25 दिन में यह सफर तय करने का लक्ष्य उनके द्वारा रखा गया है। कुल चार हजार किलोमीटर के इस सफर की यात्रा 1 फरवरी को जम्मू से होगी। यह साइकिल यात्रा कई राज्यों से होकर गुजरेगी और अंत में कन्याकुमारी पहुंचकर इसका समापन किया जाएगा।

हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

बताया गया है कि रामकृष्ण रघुवंशी की 24 वर्षीय पुत्री मुस्कान रघुवंशी कश्मीर से कन्याकुमारी तक का साइकिल से सफर तय करने की पूर्व से तैयारी कर रही थीं। शनिवार को अशोकनगर की सुभाषगंज से बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और शहर के रहवासियों की मौजूदगी में मुस्कान को इस साइकिल यात्रा के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। साइकिल यात्रा के दौरान मुस्कान महिला सशक्तिकरण एवं महिलाओं को हर क्षेत्र में किसी से कम नहीं रहने के लिए जागरुक किया जाएगा। यहां उल्लेखनीय है कि एमपी की बेटी मुस्कान नर्मदा परिक्रमा पूरी कर चुकी हैं जिसमें उन्हें 19 दिन का समय लगा था।

4 हजार किलोमीटर का करेंगी सफर

साइकिल यात्रा के दौरान मुस्कान 4 हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी। जम्मू से यह यात्रा 1 फरवरी को प्रारंभ होगी जिसके लिए मुस्कान रवाना हो चुकी हैं। कश्मीर से कन्याकुमारी तक का सफर साइकिल से तय किया जाएगा। बताया गया है कि इस साइकिल यात्रा को पूरा करने के लिए 25 दिन का लक्ष्य रखा गया है। साइकिल यात्रा कई राज्यों से गुजरेगी। जिसका कन्याकुमारी पहुंचकर समापन किया जाएगा। मुस्कान को रवाना करते के दौरान जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। जिनमें राज्यमंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव, अशोकनगर विधायक जजपाल सिंह जज्जी, चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चैहान, कलेक्टर आर उमा महेश्वरी, पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया शामिल हैं। मुस्कान को रवाना करने के लिए यह उसके साथ काफी दूर तक गए। इस दौरान अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों का कहना था कि मुस्कान को जहां भी मदद की जरूरत पड़ेगी हरसंभव मदद की जाएगी।

Next Story