मध्यप्रदेश

एमपी: धार के कारम बांध से उत्पन्न संकट टला, बाल-बाल बचें 18 गांव

MP Karam Dam News
x
Dhar Karam Dam News: एमपी के धार जिले में कारम नदी डैम से जल रिसाव के कारण तीन दिन पहले उपजा संकट अब पूरी तरह टल गया है।

Dhar Karam Dam News: एमपी के धार जिले (Dhar District) में कारम नदी (Karam River) पर निर्माणाधीन कारम सिंचाई परियोजना (Karam Irrigation Project) के डैम से जल रिसाव के कारण तीन दिन पहले उपजा संकट अब पूरी तरह टल गया है। बता दें कि प्रशासनिक अधिकारीयों एवं क्राइसिस मैनेजमेंट की टीम द्वारा यहां युद्धस्तर पर कार्य करते हुए समानांतर नहर बनाकर बांध से अतिरिक्त पानी की निकासी की जा रही है। सीएम शिवराज ने बताया कि इससे बांध के डूब क्षेत्र में आने वाले सभी 18 गांव अब पूरी तरह सुरक्षित हैं।

सीएम शिवराज ने जारी किया वीडियो संदेश

इसी बीच सीएम शिवराज (CM Shivraj Singh) ने रविवार देर रात ट्वीट के माध्यम से एक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे यह बताते हुए प्रसन्नता है कि संकट टल गया है, अब सब सुरक्षित हैं। परसों से हम और पूरी टीम इस अभियान में लगे थे कि लोगों की जिंदगी बचा पायें, पशुओं की जिंदगी बचा पाएं। यह बताते हुए मुझे संतोष है कि 18 गांवों की जनता को भी कि अब कोई संकट नहीं है।

सीएम ने जानकारी दी कहा कि संकट टल गया है। पानी का डिस्चार्ज बहुत कम हो गया है। धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा। बताते हुए प्रसन्नता है कि अब कोई संकट नहीं है। उन्होंने बताया कि प्रभावित गांव के लोग प्रशासन के साथ गांव में जाने की योजना बना सकते हैं। आपदा प्रबंधन का सबसे उत्तम उदाहरण है कि कारम बांध के लीकेज की स्थिति से निपटने के लिए जो प्रयास किए गए, वे सफल हुए। सीएम ने प्रशासन की टीम की तारीफ की है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story